लाल किले से पीएम मोदी की दहाड़- मैं वापस आऊंगा

नई दिल्ली।
आज स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में पीएम ने देश के विकास , संस्कृति और सम्भावनाओं से लेकर ने स्वतंत्रता सेनानियों की बात की तो मणिपुर का जिक्र भी किया। अपनी सरकार की उपलब्धियों और दुनिया में भारत का परचम भी उनके सम्बोधन में मुख्य रूप से शामिल रहा। वहीं पीएम ने लाल किले की प्राचीर से ऐसी भविष्यवाणी कर दी कि तमाम विपक्षी दल स्तब्ध रह गए।
अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा, ”अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपको देश की उपलब्धियां, उसकी सफलता और गौरवगान आपके सामने प्रस्तुत करूंगा। मैं आप में से आता हूं, मैं आपके बीच से निकला हूं, मैं आपके लिए जीता हूं। अगर मुझे सपना भी आता है तो आपके लिए आता है, अगर मैं पसीना भी बहाता हूं तो आपके लिए बहाता हूं। इसलिए ​नहीं कि आपने मुझे ये दायित्व दिया, ये मैं इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि आप मेरे ​परिवारजन हैं और मैं आपके किसी दुख को नहीं देख सकता हूं। ”

मैने वादों को विश्वास में बदला:
पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में मैंने वादा किया था कि मैं परिवर्तन लाऊंगा और 140 करोड़ मेरे परिवारजन, आपने मुझपर भरोसा किया और मैंने उस विश्वास को पूरा करने की कोशिश की। रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म के द्वारा मैंने परिवर्तन के वादे को विश्वास में बदल किया। देश के लिए कठोर परिश्रम किया है, शान से किया है। हमारे लिए नेशन फर्स्ट, राष्ट्र सर्वोपरि है। 2019 में आप सबने परिवर्तन के आधार पर एक बार फिर आशीर्वाद दिया।
मैं वापस आऊंगा:
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 5 साल अभूतपूर्व विकास के हैं। 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम पल आने वाले 5 साल हैं। अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उसमें हुई प्रगति, उसकी सफलता, उसके गौरवगान, उससे भी अधिक आत्मविश्वास के साथ आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।