Greater Noida : सम्राट मिहिर भोज के बोर्ड को फाड़ा, गुस्से में आया गुर्जर समाज


ग्रेटर नोएडा :- दादरी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले समाधिपुर गांव में दो युवकों की शरारत से गांव का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। इन खुराफाती युवकों ने समाधिपुर गांव के प्रवेश मार्ग पर लगे सम्राट मिहिर भोज के बोर्ड के साथ छेड़छाड़ करते हुए बोर्ड पर लगे बैनर को फाड़ दिया। इस घटना को लेकर गुर्जर समाज में आक्राश है।
दरअसल, समाधिपुर गांव के प्रवेश द्वार पर एक बोर्ड लगा हुआ है। इस बोर्ड पर एक तरफ गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की फोटो के साथ पोस्टर लगा हुआ था। बोर्ड के दूसरी तफर महान गुर्जर सम्राट ​पृथ्वीराज चौहान का पोस्टर लगा था। शनिवार की रात में दो युवक अपने आपको सफेद नकाब पहन कर बोर्ड के पास आए और आते ही दोनों पोस्टर उखाड़ कर फेंक दिए। इन युवकों की यह करतूत बोर्ड के पास एक मकान के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना की जानकारी होते ही गांव में तनाव व्याप्त हो गया। सैकड़ों की संख्या में एक​त्र हुए गुर्जर समाज के युवकों ने घटना के विरेाध में नारेबाजी की। सूचना मिलने पर पुलिस के अधिकारी भी गांव में पहुंचे और नाराज युवकों को समझा बुझाकर शांत कराया।

सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति को लकर दादरी कस्बे में पहले भी हो चुका है बड़ा बवाल


आपको बता दें कि सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति को लकर दादरी कस्बे में बड़ा बवाल हो चुका है। जिस दादरी को गुर्जर समाज की राजधानी कहा जाता है वहां 22 सितंबर 2021 को सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति पर लगे शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द को मिटा दिया गया था। इस घटना को लेकर देशभर में गुर्जर समाज ने आक्रोश व्यक्त किया था। यह घटना 2022 में उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव का मुद्दा भी बन गई थी।