SpiceJet : अब स्पाइसजेट विमान की कराची में आपात लैंडिंग


:- दिल्ली से दुबई जा रहा था विमान


नई दिल्ली :- दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट B737 विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। बताया जा रहा है कि ऐसा विमान में तकनीकी खराबी के बाद किया गया। विमान में 150 यात्री मौजूद थे , सभी यात्रियों को सुरक्षित दुबई भेजा गया। स्पाइस जेट की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि किसी प्रकार की कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल कर जलपान कराया गया। उसके बाद एक वैकल्पिक विमान कराची भेजा कर यात्रियों को दुबई ले जाया गया।

ईंधन की मात्रा थी कम
वहीं डीजीसीए की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, चालक दल ने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी थी। एटीसी के सहयोग से विमान को कराची में उतारा गया। उन्होंने बताया कि, उड़ान के बाद निरीक्षण के दौरान बाएं मुख्य टैंक से कोई दृश्य रिसाव नहीं देखा गया।

स्पाइस जेट में लगातार आ रही दिक्कतें
बता दें कि स्पाइस जेट के विमानों में दिक्कत की पहली घटना नहीं है। पिछले कुछ दिनों में ये तीसरी घटना है। बता दें कि पिछले सप्ताह ही दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइस जेट के एक विमान में अचानक धुआँ भर जाने के कारण उसकी दिल्ली में ही वापस आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी। ऐसा ही एक मामला 19 जून को भी सामने आया था,जब एक विमान के पंखे में आग के बाद आपात लैंडिंग कराई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *