केजरीवाल के आरोपों पर आया तिहाड़ के डीजी का जवाब

नई दिल्ली।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन घटने के आरोपों पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने कहा है कि केजरीवाल भी हर दूसरे कैदी की तरह सामान्य जीवन जी रहे हैं।
संजय बेनीवाल ने कहा कि खाना हमारे यहां समय पर दिया जाता है। अदालत आदेश के चलते इन्हें घर से खाना आता है, जिसकी जांच में 5 से 7 मिनट का समय लगता है। हमारे यहां लगभग 900-1000 कैदियों को मधुमेह है। हम जिनका प्रबंधन कर रहे हैं। मेरे लिए ये मुद्दे नहीं हैं। लेकिन अगर लोग राजनीति के लिए ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं, मुझे इसमें शामिल नहीं होना।
अरविंद केजरीवाल के जेल अधीक्षक को लिखे पत्र पर संजय बेनीवाल ने कहा कि जेल में 20,000 लोग हैं, हर किसी के कुछ समस्याएं हैं। हमें उनके निवारण की भी व्यवस्था करनी होगी। हर जेल में एक विजिटिंग जज होते हैं, जो स्वास्थ्य संबंधी जरूरतें, साफ-सफाई और कानूनी समाधान तक पहुंच आदि पर नजर रखते हैं। वे कैदियों की शिकायतें भी सुनते हैं।
उन्होंने कहा कि एलजी हमारे कार्यकारी प्रमुख हैं और सिर्फ इस मुद्दे पर ही नहीं बल्कि वह अन्य मुद्दों पर भी हमसे रिपोर्ट मांगते हैं। इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह बहुत स्वाभाविक है, बहुत सामान्य है। हमने उठाए गए प्रश्नों का उत्तर कोर्ट को दे दिया है।