सपा नेता आज़म खान के कई ठिकानों पर आयकर का छापा , यूपी से एमपी तक हड़कम्प


लखनऊ।
समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापेमारी की। लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और सीतापुर में छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, आईटी की छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर हुई है। आयकर अफसरों ने बुधवार को आजम खान के उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कम से कम 30 ठिकानों की तलाशी ली है। बताया जा रहा है कि बुधवार तड़के आयकर की टीम दर्जन भर गाड़ियों के साथ रामपुर में आजम खान के आवास पर रेड डालने पहुंच गई। बताया जा रहा है कि आयकर की टीम आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट और खातों की जांच कर रही है।
सूत्रों की माने तो वित्त मंत्रालय के आदेश पर आयकर विभाग की टीम रामपुर में आजम खान के आवास पर छापेमारी कर रही है। आजम खान के करीबी माने जाने वाले नसीर खान पर भी आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है। नसीर खान आजम खान के दोस्त और जौहर ट्रस्ट में पदाधिकारी हैं। विदिशा में भी आजम खान के करीबी रहे दिवंगत चौधरी मुनव्वर सलीम के घर पर आयकर विभाग की टीम ने दस्तक दी।
भड़की सपा:
दूसरी तरफ पूर्व मंत्री आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी से यूपी की सियासत गर्म हो गई है। सपा सांसद राम गोपाल यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है दिल्ली में बैठे लोग हताशा में कदम उठा रहे हैं। आजम खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर पहले ही सैकड़ों, फर्जी मुकदमे कायम किए गए हैं। जहां तक आयकर के छापे की बात है तो मुझे नहीं लगता की आजम जैसे ईमानदार शख्स के यहां ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए।