नोएडा मीडिया क्लब के चुनाव में पंकज पराशर ने मेनिफेस्टो के साथ घोषित किया अपना पैनल

नोएडा :- आज नोएडा मीडिया क्लब के चुनाव में पंकज पराशर ने चुनावी बिगुल बजाते हुए अपने पैनल के साथ मेनिफेस्टो की भी घोषणा की

घोषित पैनल व मेनिफेस्टो

नोएडा मीडिया क्लब चुनाव-2022 के लिए पैनल की घोषणा

पद उम्मीदवार :-


अध्यक्ष पंकज पाराशर
उपाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी
महासचिव विनोद राजपूत
कोषाध्यक्ष मनोज भाटी
एक्जीक्यूटिव सौरभ कुमार राय
राजकुमार चौधरी
आँचल यादव

हमारा रोडमैप

  1. नोएडा शहर में पार्किंग और यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल एक्जेम्प्शन की सुविधा पर सबसे पहले काम करेंगे।
  2. यमुना एक्सप्रेसवे पर चिन्हित की गई जमीन का अगले एक वर्ष में आवंटन हासिल करेंगे और आवासीय योजना पर काम शुरू करेंगे।
  3. नोएडा में बन रहे नए गोल्फ कोर्स में नोएडा मीडिया क्लब के सदस्यों को ऑनरेरी मेम्बरशिप।
  4. नोएडा में निर्मित एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की विशेष आवंटन योजना घोषित करवाएंगे।
  5. कोविड-19 के कारण देशभर में दिवंगत पत्रकारों की याद में प्रस्तावित राष्ट्रीय स्मारक के लिए नोएडा प्राधिकरण से स्थान आवंटन करवा लिया है। अगले तीन महीनों में निर्माण पूरा करेंगे।
  6. वरिष्ठ पत्रकार श्री विनोद शर्मा जी के प्रस्ताव पर अगले एक वर्ष में “पत्रकार कल्याण कोष” की ट्रस्ट के रूप में स्थापना की जाएगी। इसके लिए आवश्यक नोएडा मीडिया क्लब को आयकर छूट के दायरे में लाने के लिए आवेदन कर दिया गया है।
  7. नोएडा मीडिया क्लब के बराबर वाली इमारत का आवंटन प्राप्त करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। यहां लाइब्रेरी, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस विकसित करेंगे।
  8. संस्था की आय बढ़ाने के लिए “फ्री स्पीच” मैगजीन का पंजीकरण हो चुका है। इसका नियमित प्रकाशन शुरू करेंगे। कोविड के कारण दो वर्षों से प्रकाशन बाधित रहा है।
  9. आय बढ़ाने के लिए नोएडा मीडिया क्लब अपनी पीआर एजेंसी शुरू करेगा। जिसमें प्रोफेशनल की नियुक्ति की जाएगी।
  10. बाजार के सापेक्ष 50% प्रीमियम छूट पर परिवार का कैशलेस हेल्थ इंश्योरेंस होगा। इस 50% प्रीमियम का 50% हिस्सा नोएडा मीडिया क्लब वहन करेगा। इसके लिए सम्बंधित एजेंसी से जरूरी अनुबंध प्रक्रिया अंतिम चरण में है।
  11. नोएडा में कार्यरत पत्रकारों को भी राज्यस्तरीय मान्यता देने की मांग राज्य सरकार से की जा चुकी है। इस पर और से काम करेंगे।
  12. वरिष्ठ पत्रकार युसूफ जी के सुझाव पर स्पोर्ट्स एक्टिविटी को गति देंगे। इसके लिए एनुअल स्पोर्ट्स मीट की स्थापना करेंगे। जिसमें दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी के पत्रकारों को आमंत्रित करके विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेंगे।
  13. पत्रकार परिवारों के लिए ‘हैप्पीनेस क्लब’ की स्थापना करेंगे। जिसका उद्देश्य परिवारों की महिलाओं और बच्चों के बीच मेलजोल बढ़ाना और विभिन्न आयोजन करना होगा।
  14. “फ्री स्पीच” अवॉर्ड का नियमित आयोजन किया जाएगा। जिससे फ्रेटर्निटी में अच्छा काम करने वाले साथियों को प्रोत्साहन मिलेगा।
  15. दिल्ली प्रेस क्लब से सदस्यों को साझा सुविधाएं दिलाने के लिए समन्वय किया जाएगा।
  16. वरिष्ठ सदस्य संतोष सिंह जी के सुझाव पर आगे बढ़ते हुए गूगल और रॉयटर्स से सहमति बनी है। सभी सदस्यों के लिए स्किल ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम शुरू करेंगे।
  17. शेष नारायण सिंह स्मृति प्रोत्साहन : अगर कोई सदस्य पुस्तक लेखन करेगा तो उसे 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि संस्था देगी।
  18. शेष नारायण सिंह लेक्चर सीरीज : इस साल यह व्याख्यानमाला शुरु होगी। शीर्ष पत्रकारों को सालाना आमंत्रित करेंगे।
  19. रोहित सरदाना स्मृति प्रोत्साहन : अगर कोई सदस्य डॉक्यूमेंट्री मेकिंग प्रोजेक्ट पर काम करेगा तो उसे संस्था 25 हजार रुपये का प्रोत्साहन देगी।
    20.फ़ोटो जॉर्नलिस्ट की ओर से मिले सुझावों पर भी हम काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *