Amity University : एमिटी खेल प्रतियोगिता संगठन में हुआ नेटबॉल सेमिफाइनल का मुकाबला



नोएडा :- एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे 23 वें अन्तर एमिटी संस्थान खेल प्रतियोगिता ‘‘ संगठन 2022’’के अंर्तगत आज नेटबॉल (पुरूषों और महिलाओं) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नेटबॉल (पुरूषों) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम और एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस की टीम विजयी हुई वही नेटबॉल (महिलाओं) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम और एमिटी लॉ स्कूल की टीम विजयी हुई।


नेटबॉल (पुरूषों ) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता का प्रथम मुकबला एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम और एमिटी बिजनेस स्कूल की टीम के मध्य हुआ जिसमें प्रथम क्वाटर में दोनो टीमों का स्कोर 3-3 था वही द्वितीय क्वाटर में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का स्कोर 03 था जबकी एमिटी बिजनेस स्कूल की टीम का स्कोर 01 था। वही तृतीय क्वाटर में दोनो टीमों ने 2-2 गोल किये और चतुर्थ क्वाटर में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने 04 गोल किये जबकी एमिटी बिजनेस स्कूल कोई गोल नही कर पाई। इस तरह एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम 12 -6 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के उज्जवल ने सर्वाधिक 09 गोल किये।

नेटबॉल (पुरूषों) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता का द्वितीय मैच एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस की टीम और एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन की टीम के मध्य खेला गया जिसमें प्रथम क्वाटर में एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस कर स्कोर 01 गोल और एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन का स्कोर 02 गोल था जो क्रमश द्वितीय क्वाटर में 2- 2 तृतीय क्वाटर में 6-0 और चतुर्थ क्वाटर में 2-3 रहा। इस तरह एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस की टीम का कुल स्कोर 11 और एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन का स्कोर 07 गोल था। एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस के वंश ने सर्वाधिक 07 गोल किये। एमिटी स्कूल ऑफ बिजनेस की टीम यह मैच जीत कर फाइनल में पहंुची।

नेटबॉल (महिलाओं) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता का प्रथम मुकाबला एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम और एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन की टीम के मध्य हुआ जिसमें प्रथम क्वाटर में एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम ने 2 गोल किये वही एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन की टीम ने 01 गोल किया। द्वितीय क्वाटर में यह स्कोर 5-2, तृतीय वकटर में 2-0 और चतुर्थ वकटर में 1-2 का रहा। इस तरह इस सेमिफाइनल प्रतियोगिता में ंएमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम ने एमिटी स्कूल ऑफ डिजाइन की टीम को 10 -05 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम की सुश्री अनिशा ने 09 गोल किये।

नेटबॉल (महिलाओं) के सेमिफाइनल प्रतियोगिता का द्वितीय मुकाबला एमिटी लॉ स्कूल की टीम और एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी की टीम के मध्य हुआ। जिसमें प्रथम क्वाटर में एमिटी लॉ स्कूल की टीम ने 06 गोल किये वही एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी की टीम कोई गोल नही कर पाई। इस तरह द्वितीय क्वाटर में 7-0, तृतीय क्वाटर में 5-0 और चतुर्थ क्वाटर में स्कोर 2-0 रहा। इस तरह एमिटी लॉ स्कूल की टीम ने मैच में कुल 20 गोल किये जबकी एमिटी इंस्टीटयूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी की टीम कोई गोल नही कर पाई। एमिटी लॉ स्कूल की टीम ने फाइनल में जगह बनाई। एमिटी लॉ स्कूल की टीम की सुश्री अतुल्या ने सर्वाधिक 15 गोल किये।

विजयी टीमों को 28 अक्टूबर को एमिटी विश्वविद्यालय में संस्थापक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जायेगा।