Guru Purnima : महर्षि आश्रम में वेदोक्त विधि से गुरु पूर्णिमा महोत्सव संपन्न

:- संसार में गुरु के बिना मुक्ति संभव नहीं : वैद्य अच्युत कुमार त्रिपाठी

नोएडा :- नोएडा सेक्टर 107 स्थित ज्ञान युग की राजधानी महर्षि आश्रम में आयोजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव 51 वैदिक पंडितों द्वारा यजुर्वेद ऋग्वेद सामवेद के अनुसार पंडित सतीश भट्ट के दिशा निर्देशन में संपन्न हुआ।

संसार में गुरु के बिना मुक्ति संभव नहीं : वैद्य अच्युत कुमार त्रिपाठी


इस अवसर पर प्रसिद्ध भजन गायक होरी लाल कुशवाहा को भजनप्रस्तुति के बाद पूज्य महर्षि महेशयोगी का संदेश गुरुदेव की महिमा का व्याख्यान देते हुए वैद्य अच्युत कुमार त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन में कहा कि संसार सागर से मुक्ति बिना गुरु के संभव नहीं है। चाहे वह व्यक्ति ब्रह्मा या शंकर के समान क्यों ना हो। तीनो लोको में उन के समान महान कोई नहीं है सतयुग से लेकर वर्तमान तक गुरु का अलौकिक महत्व है भगवान राम वशिष्ठ और विश्वामित्र के बिना लंका पर विजय तथा धनुष भंग नहीं कर सकते थे इसी प्रकार भगवान कृष्ण द्वारा दुराचारियों का नाश बिना गुरु की कृपा के समभव नहीं था।
निर्वाणी अखाड़ा के महान संत पीतम आचार्य महाराज ने अपने उद्बोधन में कहा की सनातन धर्म के माध्यम से आज जगतगुरु शंकराचार्य द्वारा यह परंपरा सर्वविदित है जिसे हमारे जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती की शिष्य पूज्य महर्षि महेश योगी द्वारा ज्योतिष , तथा भावातीत ध्यान के माध्यम से सारे विश्व में फैलाया जा रहा है मैं उन्हें हृदय से साधुवाद देता हूं।

गुरु पर्व के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ अजय प्रकाश श्रीवास्तव गुरु पूर्णिमा पर अपने संदेश में कहा यह पर्व गुरु तथा शिष्य के समर्पण त्याग एवं बलिदान के साथ राष्ट्र को एक विश्व गुरु के रूप में प्रतिष्ठित करने में अपना अभूतपूर्व योगदान दे रहा है जिसे विश्व की महान शक्तियां भारत की ओर टकटकी लगाकर देख रही हैं।


इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित रहे


इस अवसर पर महर्षि टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ अजय प्रकाश श्रीवास्तव तथा विश्वविद्यालय की निदेसिका श्रीमती अदिति श्रीवास्तव, वेद विज्ञान विद्यापीठ के सचिव शिशिर श्रीवास्तव, ध्यान शिक्षक विनीत श्रीवास्तव, शिशुपाल यादव तथा अल एस सोम के अतिरिक्त महर्षि आश्रम के वैदिक पंडित आचार्य एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।