Noida : नाले में मिला करीब 5-6 महीने का भ्रूण

:- सेक्टर-5 हरौला मे चल रहा है नाले की सफाई का कार्य

:- पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ IPC धारा 315 के तहत किया मुकदमा दर्ज

नोएडा :- आज सुबह नोएडा में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जहां सेक्टर-5 हरौला में करीब 5-6 महीने का भ्रूण नाले में मिला है। आपको बता दें नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी नाले की सफाई करवा रहे हैं। नाले की सफाई करते समय करीब 5-6 महीने का भ्रूण ( शिशु) नाले में मिला। मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस और सरकारी अस्पताल को दी गई। सूचना मिलने के बाद शिशु को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने शिशु को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मामले में सुपरवाइजर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है

एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया

इस मामले में जानकारी देते हुए एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि मंगलवार की सुबह नोएडा प्राधिकरण की टीम नाले की सफाई करा रही थी। मौके पर प्राधिकरण के सुपरवाइजर भी मौजूद थे। नाले की सफाई के दौरान वहां मौजूद सफाई कर्मियों को एक 5-6 महीने का भ्रूण मिला। वहां मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और सरकारी अस्पताल को दी । पुलिस और डॉक्टरों की टीम शिशु को लेकर अस्पताल पहुंची जहां जांच के बाद उसको मृत घोषित कर दिया गया।

इस मामले में अब नोएडा प्राधिकरण के सुपरवाइजर की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ IPC धारा 315 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जांच के दौरान जो भी साक्ष सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

क्या है IPC धारा 315

शिशु का जीवित पैदा होना रोकने या जन्म के पश्चात् उसकी मॄत्यु कारित करने के आशय से किया गया कार्य।
सजा – दस वर्ष कारावास या आर्थिक दण्ड या दोनों।
यह एक गैर-जमानती, संज्ञेय अपराध है