Shrikant Tyagi : ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में फिर चला प्राधिकरण का बुलडोजर


मिन्नतें करते रहे सोसायटी के लोगय भारी बवाल के बीच नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई


नोएडा :- नोएडा के सेक्टर 93 स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी मैं श्रीकांत त्यागी प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक बार फिर चर्चा में रहा। श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर बुलडोजर एक्शन के बाद नोएडा प्राधिकरण ने सोसायटी में दुबारा कार्रवाई की और 16 अवैध निर्माणों को धवस्त कर दिया है। इस दौरान सोसायटी में जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने सोसायटी का मेन गेट बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए। मगर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुल्डोजर अंदर गया और अवैध निर्माण को नष्ट किया गया।

पेड़ को लेकर ही शुरू हुआ था विवाद
दरअसल जिस पेड़ को हटाने को लेकर श्रीकांत त्यागी ने एक महिला के साथ अभद्रता की थी, उसी पार्क में दोबारा पेड़ लगवाने के लिए श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी ने पेड़ मंगवाए थे। सोसाइटी के गेट पर गाड़ियों में पेड़ लदे देख सोसाइटी के लोग भड़क गए और विरोध करने लगे, जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह सोसाइटी के लोगों को शांत करवाया।

सोसायटी के लोगों ने प्राधिकरण के बुलडोजर एक्शन का किया विरोध


     ग्रैंड ओनेक्स सोसायटी में जिन लोगों के घर के बाहर अवैध निर्माण को धवस्त किया जा रहा था, उन्होंने खूब विरोध प्रदर्शन किया। पहले तो उन्होंने सोसायटी का मुख्य गेट बंद कर दिया, लेकिन इसके बाद भी जब कार्रवाई शुरु हुई तो सभी अधिकारियों के सामने हाथ पैर जोड़ते दिखे। इसके साथ ही श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर लगे पेड़ों को भी हटाया गया। इस दौरान त्यागी की पत्नी अनु बुलडोजर के सामने आ गई और पेड़ गिराने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि एक तरफा जांच के बाद मेरा घर तोड़ा गया और अब मेरे पेड़ों के साथ भी यही किया जा रहा है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगी। बता दें कि सोसायटी के लोगों को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से दी गई 48 घंटे का अल्टीमेटम शुक्रवार को समाप्त हो गया। प्राधिकरण के नियोजन विभाग व सर्किल टीम ने एक दिन पहले ही 132 फ्लैटों का सर्वे कर आवंटियों को बता दिया था कि मानचित्र के विपरीत क्या क्या निर्माण किया गया है, जो प्राधिकरण के हिसाब से अतिक्रमण की श्रेणी में आता है। सर्वे टीम ने सोसायटी के लोगों से पहले ही अतिक्रमण हटाने को कहा था। ऐसा न करने पर प्राधिकरण की ओर से बुलडोजर चलाने की बात कही गई थी। सोसायटी के लोगों ने प्राधिकरण के अल्टीमेटम को नहीं माना। 48 घंटे बाद भी अवैध निर्माण को नहीं हटाया गया। इसके बाद बुलडोजर एक्शन चालू हुआ।

क्या है पूरा मामल


श्रीकांत त्यागी का महिला से गाली-गलौज करने का वीडियो वायरल हुआ था। मामले के तूल पकड़ते ही पुलिस ने केस दर्ज किया था। इसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था।l पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। कई दिनों की मशक्कत के बाद उसे मेरठ से पकड़ा गया था और उसे जेल भेज दिया गया था।