Yogi angry on 55 cow’s death : एक साथ 55 गायों की रहस्यमयी मौत पर योगी को आया गुस्सा


मुख्यमंत्री योगी ने दिए जांच के आदेश


उत्तरप्रदेश:- सूबे की सरकार एक तरफ गौवंश के संवर्धन और सुरक्षा के लिए तमाम सकारात्मक कदम उठा रही है,तो वहीं कुछ मातहतों की लापरवाही आए दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस विशेष मुहिम को पलीता लगाते नज़र आते हैं। ऐसे ही घोर लापरवाही के चलते अचानक 55 गाय एक साथ काल का ग्रास बन गईं। घटना के बाद जहां प्रशासन के हाथ पैर फूल गए,वही सीएम योगी ने भी इस घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।
घटना उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र की है,जहाँ एक गो आश्रय स्थल पर रहस्यमयी परिस्थितियों में लगभग 55 गायों की मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच का आदेश दिया और पशुधन मंत्री धरम पाल सिंह को घटनास्थल जाने का निर्देश दिया। सूचना पाकर अमरोहा के जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी तमाम सम्बंधित अधिकारियों सहित मौके पर पहुंचे और जिले भर के वेटर्निटी चिकित्सकों को बुलाया। बताया जा रहा है कि इस गौ आश्रम में कुल 188 पशु हैं।

चारा सप्लायर पर एफआईआर:

अमरोहा के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगेह
के अनुसार फिलहाल पता चला है कि गो आश्रय स्थल के प्रबंधन ने ताहिर नामक एक व्यक्ति से चारा खरीदा था, जिसे पशुओं ने खाया और वे बीमार पड़ने लगीं, जिसके बाद ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं डीएम ने चारा विक्रेता की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किए है। ड्यूटी में लापरवाही मामले में ग्राम विकास अधिकारी मोहम्मद अनस को निलंबित कर दिया गया है। बीमार पशुओं का इलाज चल रहा है।

योगी ने जताया दुख:
सीएम योगी ने ट्वीट कर अमरोहा की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि अमरोहा जिले में गायों की मौत अत्यंत दुखद है। अपर मुख्य सचिव एवं निदेशक पशुधन और मुरादाबाद मंडलायुक्त को घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने कहा है कि वे जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगे। साथ ही, संबंधित अधिकारियों को बीमार गायों की चिकित्सा के समुचित प्रबंध के निर्देश दिए गए हैं। सीएम योगी ने कहा कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *