कलेक्ट्रेट परिसर में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास


ललितपुर।
मामला ललितपुर जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र कलेक्ट परिसर का है , जहां जिला पंचायत द्वारा भूमि नीलामी के विरोध में मड़ावरा तहसील अंतर्गत ग्राम रंनगांव के कुछ ग्रामीण ज्ञापन देने आए थे।
उन्ही में से एक युवक ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए युवक के प्रयास को असफल कर दिया। युवक ने बताया कि यह उसकी पुश्तैनी जमीन थी और यहां स्कूल का निर्माण होना था। कहीं जगह नहीं थी, इसलिए यह कहकर जगह दे दी गई थी कि बाद में दूसरी जगह बिल्डिंग बना ली जाएगी तो यह खाली कर देंगे लेकिन आज 23 तारीख को जिला पंचायत द्वारा इस भूमि की नीलामी की जा रही है। जिसे हमने हाई कोर्ट से स्टे लेने की अर्जी दाखिल की है क्योंकि हमारी जमीन थी इसलिए उसे बिल्डिंग पर हमारा कब्जा है। कब्जा हटाने के लिए मड़ावरा पुलिस और जिला पंचायत द्वारा हमें धमकी दी जा रही है। इस मामले को लेकर मड़ावरा पुलिस द्वारा मेरा कैरियर बर्बाद करने तक की धमकी दी जा रही है ।
अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि ग्राम रन गांव में जिला पंचायत की एक जीर्ण शीर्ण बिल्डिंग है। जिस पर गांव के कुछ लोगों द्वारा कब्जा किया गया है। इस बिल्डिंग की आज नीलामी की जानी थी, लेकिन गांव के कुछ लोगों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है और उसी का ज्ञापन देने यह लोग कलेक्ट परिसर में आए थे । जहां एक युवक ने नीलामी का विरोध करते हुए ज्वलनशील पदार्थ अपने ऊपर डाल लिया था लेकिन पुलिस की तत्परता से उसका यह प्रयास असफल कर दिया गया है । एवं इस प्रकरण में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है