चंद रुपयों के लिए पोती ने रच दी दादी की हत्या की साजिश

हरिद्वार/उत्तराखंड।
हरिद्वार स्थित ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में हुई बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस खुलासे के बारे में जिसने भी सुना दंग रह गया। जब एक पोती ने आने बॉयफ्रेंड का खर्चा उठाने के लिए अपनी दादी की हत्या की साजिश रच डाली। पुलिस ने हत्या करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी BBA का छात्र है।
बता दें कि गंगा सप्तमी के पर्व पर ज्वालापुर क्षेत्रान्तर्गत चाकलान मोहल्ले में दिनदहाड़े बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया। लिहाजा पुलिस ने मामले को बेहद गंभीरता से लिया और 10 टीमों का गठन कर जांच शुरू की। फोरेंसिक जांच और तमाम CCTV फुटेज देखने के बाद पुलिस ने एक युवक को धर दबोचा। पूंछताछ में युवक ने न सिर्फ अपना गुनाह कबूल लिया, बल्कि जब इसके पीछे की वजह बताई तो सभी दंग रह गए।

ये थी हत्या की स्क्रिप्ट:
गिरफ्तार युवक उदित झा BBA का स्टूडेंट है। उसने पूछताछ में बताया कि मृतका की पोती भूमिका (काल्पनिक नाम) का अनुराग के साथ व उदित झा का कनखल निवासी आयशा (काल्पनिक नाम) के साथ अफेयर है। भूमिका और आयशा एवं उदित झा और अनुराग भी आपस में दोस्त हैं। आयशा और उदित झा के प्राइवेट फोटो/वीडियो मृतका की पोती भूमिका के पास थी। भूमिका अपने ब्वायफ्रेंड अनुराग को समय-समय पर काफी पैसे देती रहती थी और उसको i-Phone के लिए भी पैसे दिए थे। अनुराग लोकल स्तर पर मात्र 10 से 15 हजार रुपए के बीच की नौकरी करता था लेकिन भूमिका की वजह से उसको कभी भी पैसों की कमी नहीं रही।
घर से धीरे-धीरे करके लगातार पैसे गायब होने पर मृतका अर्चना ने पैसे छुपाने शुरू कर दिए और जल्दी ही मृतका दादी समझ गई कि उसकी पोती भूमिका ही ऐसा करती है। इससे परेशान होकर दादी को अपने रास्ते से हटाने के लिए भूमिका ने अपने साथियों के साथ मिलकर उदित झा को ब्लैकमेल करते हुए धमकी दी कि तू मेरी दादी को रास्ते से हटा दे वरना तेरी प्राइवेट वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा। योजना ये बनी कि जब घर के सभी लोग जरूरी काम से घर से बाहर चले जाएं तो युवक घर जाकर दादी का काम तमाम कर दे।
योजना के तहत 14 मई को जब गंगा सप्तमी के दिन मृतका बुजुर्ग महिला अर्चना के घर के सभी सदस्य गंगा स्नान/पूजन हेतु हरिद्वार चले गए तो मृतका की पोती भूमिका द्वारा मुख्य अभियुक्त उदित झा को अपने घर की सारी जानकारी उपलब्ध करवाकर सूचना दी कि आज अच्छा मौका है हमारे घर पर जाकर मेरी दादी को रास्ते से हटा दो। अभियुक्त उदित झा उस समय गंगा पूजा हेतु हर की पैड़ी गया था। वहां से स्कूटी से घर आया और अपने कपड़े चेंज कर रास्ते से अंसारी मार्केट से हथौड़ा खरीदकर अपनी स्कूटी से घर से कुछ दूर आकर स्कूटी को आधे रास्ते मे साइड कहीं लगाकर उसके बाद सीसीटीवी कैमरो से बचने के लिये छाता ओढकर पैदल-पैदल गलियों से चलकर मृतका के घर पर आया। दरवाजा मृतका दादी ने खोला। उदित झा ने मृतका के पोते मुकुंद के बारे पूछा और उसे अपना दोस्त बताकर मृतका से पीने के लिये पानी माँगा । जब मृतका बरामदे मे रखे फ्रीज से पानी निकाल रही थी ,तो उसी दौरान मुख्य अभियुक्त उदित झा ने अचानक हथोड़े से मृतका के चेहरे पर वार कर दिया। जिससे महिला चिल्लाई तो अभियुक्त ने पकड़े जाने के डर से बदहवाश हालत मे मृतका के सिर व चेहरे के ऊपर हथोड़े से कई वार कर दिये तथा मृतका को लहुलुहान कर घर से निकलकर गली मे पैदल पैदल भागा व रास्ते से अपनी स्कूटी लेकर पास मे ही अपने घर निकल गया।