दिल्ली के सरकारी स्कूल में ‘मिड डे मील’ का जूस पीकर 100 बच्चों की बिगड़ी तबीयत


नई दिल्ली।
साउथ वेस्ट दिल्ली के द्वारका सेक्टर 7 स्थित दुर्गा पार्क के सरकारी स्कूल, सर्वोदय विद्यालय में मीड डे मील में दिए गए जूस को पीने से अचानक 100 बच्चों की तबीयत बिगड़ गयी।
जिसके बाद स्कूल प्रशासन में आनन-फानन में 60 से ज्यादा बच्चों को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और दादा देव अस्पताल में भर्ती कराया।
मिली जानकारी के मुताबिक, मिड-डे मील में कक्षा छह और आठ के छात्रों को खाने के बाद जूस दिया गया था। जूस एक्सपायर हो चुका था, जिस कारण उसमें से बदबू भी आ रही थी। स्वाद खराब होने के कारण कुछ बच्चों ने जूस को फेंक दिया, जबकि काफी बच्चों ने उस जूस को पी लिया, जिस कारण उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें पेट दर्द, उल्टियां-चक्कर आने लगे। जिसके बाद आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इसकी जानकारी पर स्कूल पहूंचे अभिभावक भी अस्पताल की तरफ दौड़े, जहां उनका जमावड़ा लग गया। इससे अस्पताल की इमरजेंसी का काम प्रभावित होने लगा। जिसे देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने वहां मौजूद अभिभावकों को शांत कर समझाया फिर वे इमरजेंसी से बाहर निकले।
डीसीपी साउथ वेस्ट मनोज सी. के अनुसार, शाम 6 बजे सागरपुर थाने की पुलिस को सर्वोदय विद्यालय के सेकेंड शिफ्ट में पढ़ने वाले बच्चों को मिड-डे मिल में खाने के बाद दिए गए सोया जूस को पीने से उनकी तबीयत खराब होने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्राइम टीम को बुला कर मिड-डे मील में दिए गए खाने और जूस के सैम्पल को कलेक्ट कर लिया है और इस मामले में लापरवाही का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।