नाराज मौसी ने पानी में डुबो कर की ढाई साल के मासूम की हत्या


नई दिल्ली।
भारतीय संस्कृति में मौसी को मां का दर्जा दिया जाता है। लेकिन राजधानी दिल्ली की एक वारदात ने इस रिश्ते को भी शर्मसार कर दिया है। यहां मौसी ने जरा सी नाराज़गी पर अपनी बहन के ढाई साल के मासूम बच्चे को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।
मामला बाहरी जिला के बवाना थाना इलाके का है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 दिसंबर को बवाना थाने की पुलिस को पीसीआर कॉल से एक ढाई साल के बच्चे की चोरी की सूचना मिली थी। जिसकी सूचना पर बवाना थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां महिला कॉलर बसंती ने पुलिस को बताया कि रमेश नगर में रहने वाला एक ढाई साल का बच्चा जिसका नाम आयुष है, को उसके घर से किसी ने चुरा लिया। उसने बताया कि वह बच्चा उसकी बहन रीना का है, जिसे उसने घर के बाहर रोते हुए देखा था। उसने उसे घर के अंदर ले जाकर सुला दिया था। जब उसकी बहन माला (7) घर पहुंची तो बच्चा घर मे नहीं था। उसने पड़ोसियों से पूछताछ की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।
पुलिस टीम जांच में जुट गई और घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला गया, जिसमें उन्हें पता चला कि शिकायतकर्ता बसन्ती बच्चे को लेकर घर के अंदर गई और कुछ ही मिनटों के बाद बिना बच्चे के घर से बाहर निकली। जिसके बाद और कोई भी घर के अंदर दाखिल नहीं हुआ, जब तक कि उसकी बहन घर नहीं लौटी थी। जिस पर पुलिस को बसंती की गतिविधियों पर शक हुआ। तलाशी लेने पर बच्चा उन्हें घर की पानी की टंकी में मृत अवस्था में मिला। घटनाक्रम और शक के बिना पर पुलिस ने बसन्ती को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तब उसने हत्या की बात स्वीकारते हुए चौकाने वाला खुलासा किए। उसने बताया कि उसे शक था कि बच्चे के पिता ने उसके 10 हजार रुपये चुरा लिए थे, जिसे लेकर 20 दिनों पहले उसकी और उसके पति विजय की बच्चे के परिवारवालों से झगड़ा हुआ था। इसलिए, उसने उन्हें सबक सिखाने के लिए बच्चे की हत्या कर दी।