वर्ल्ड कप फाइनल पर कहीं बाजार बंद तो कहीं खरीदारी पर बम्पर छूट


नई दिल्ली।
गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में रविवार को विश्व कप क्रिकेट की फाइनल मैच हो रहा है। फाइनल को लेकर लोगों पर जुनून का अंदाजा आप सी से लगा सकते हैं कि अहमदाबाद और उसके आपसपास के जिलों के लोगों को छोड़िए, करीब 1000 किलोमीटर की दूरी पर स्थिति राजधानी दिल्ली में भी उसका असर लोगों के सिर पर चढ़कर बोल है। इसका अदाजा इसी से आप लगा सकते हैं कि दिल्ली के बाजारों में ट्रेडर्स एलईडी स्क्रीन तक बाजारों में लगा दिए हैं। साथ ही अपने अपने उत्पादों पर 50 प्रतिशत तक की छूटें देने की घोषणा की है। ताकि लोग एक साथ मार्केटिंग और क्रिकेट का आनंद उठा सकें।

इन बाजारों में लगे एलईडी स्क्रीन:

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने संचार एक न्यूज एजेंसी को बातचीत में बताया कि रविवार को दिल्ली के अधिकांश बाजार बंद रहेंगे। आज दिल्ली के बाजारों में छुट्टी जैसा माहौल रहेगा। इसलिए दुकान मालिक एलईडी स्क्रीन लगाएंगे ताकि लोग एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकें। हमें उस दिन शायद ही कोई कारोबार होने की उम्मीद है। खान मार्केट, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर, ग्रेटर कैलाश, करोल बाग, रोहिणी और पीतमपुरा के बाजारों में व्यापारियों ने मैच का आनंद लेने के लिए राहगीरों के लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की है। सीटीआई की ओर से जारी बयान मुताबक दिल्ली के होटल और रेस्तरां में भी विशेष व्यवस्था की जा रही है। खिलाड़ियों के नाम पर विशेष व्यंजन भी बनाए जा रहे हैं। कुछ रेस्तरां संचालकों ने क्षमता से ज्यादा लोगों के बैठने के इंतजाम किए हैं।

ये बाजार रहेंगे बंद:

डिफेंस कॉलोनी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष ने कहा कि अगर भारत मैच जीतता है तो हम जश्न मनाएंगे लेकिन कोई पटाखे नहीं जलाए जाएंगे। सीटीआई के मुताबिक चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, भागीरथ पैलेस, लाजपत राय मार्केट, नया बाजार, मोरी गेट जैसे बाजार रविवार को पूरी तरह से बंद रहेंगे। करोल बाग, कमला नगर, लाजपत नगर, गांधी नगर, सरोजिनी नगर, ग्रेटर कैलाश, रोहिणी और पीतमपुरा जैसे बाजार हालांकि खुले रहेंगे।