डीएम की अध्यक्षता में हुई जिला गंगा समिति की बैठक

गौतम बुद्ध नगर ।

शुक्रवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला गंगा समिति की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक संपन्न हुई, जिसमें माननीय राष्ट्रीय हरित अधिकरण नई दिल्ली में संचालित एम.सी. मेहता बनाम यूनियन ऑफ इंडिया  वाद के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने वाद से संबंधित समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त सूचना को संकलित कर एक बुकलेट तैयार की जाए और यदि तैयार किए गए प्रतिउत्तर में कोई सुझाव या परिवर्तन करने की आवश्यकता हो तो 18 नवंबर 2023 को दोपहर 12:00 बजे तक नोडल अधिकारी उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा को उपलब्ध कराएंगे।
        जिलाधिकारी ने बैठक में यमुना एवं हिंडन के मैदानों पर अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील रहकर अपनी कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि यमुना एवं हिंडन के मैदानों पर अवैध निर्माण या अतिक्रमण न हो सके। साथ ही नदियों के साफ-सफाई पर विशेष फोकस बनाए रखने के संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
       इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर नितिन मदान, प्रभागीय वन अधिकारी प्रमोद कुमार एवं अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।