छठे समन पर भी ईडी के सामने नहीं पेश हुए सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार (19 फरवरी) को भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इस मामले पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का समन अवैध है। आप ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए सोमवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। आप ने अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से जारी छठे समन को अवैध करार दिया। आप की ओर से कहा गया कि उनको बार-बार समन भेजने के बजाय ईडी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए।
इस मामले में केजरीवाल पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने कहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बहानेबाजी के चैंपियन बन गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने अदालत से कहा था कि वह 17 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के कारण उसके सामने पेश नहीं हो सकते और आज वो एक बार फिर कानून का अपमान करते हुए ईडी के समन से बच निकले हैं।
ईडी के छठे समन को नजरअंदाज करने पर दिल्ली बीजेपी के सचिव हरीश खुराना ने भी सीएम केजरीवाल को घेरा है । उन्होंने कहा, ”जैसा कि हमें उम्मीद थी, अरविंद केजरीवाल फिर से ईडी के समन से बच गए हैं। उनके मन में कानून के प्रति कोई सम्मान नहीं है। गौरतलब है कि कई बार समन जारी करने के बाद भी अरविंद केजरीवाल के पूछताछ में शामिल नहीं होने पर ईडी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।