मेट्रो स्टेशनों पर बंदरों से बचाएंगे डीएमआरसी के गार्ड

ब्लू लाइन और रेड लाइन के कई स्टेशनों पर है बंदरों के आतंक

नई दिल्ली:- दिल्ली में मेट्रो के कई स्टेशनों पर बंदरों ने काफी आतंक मचा रखा था। यात्रियों को परेशान करने और उनपर हमला करने की कुछ घटनाओं से चिंतित मेट्रो प्रशासन ने अब इसका समाधान निकाल लिया है। डीएमआरसी ने कुछ खास स्टेशनों पर यात्रियों को बंदरों से बचाने के लिए गार्डों की तैनाती का फ़ैसला लिया है। बता दें कि पटेल चौक और चांदनी चौक सहित कई स्टेशनों पर बंदरों की ज्यादा संख्या को देखते हुए यात्रियों के बचाव के लिए गार्ड मुस्तैद किए गए हैं। बताया जाता है कि पिछले हफ्ते एक स्टेशन पर लिफ्ट से बाहर निकलते हुए एक यात्री का बचाव करते हुए एक गार्ड को बंदर ने काट लिया था। 

पटेल चौक और चांदनी चौक पर झुंड:

 यात्रियों की माने तो दिल्ली के पटेल चौक और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर बंदरों का झुंड कभी कभी यात्रियों से खाने पीने की चीजें लेते दिख जाते हैं। इसी तरह कश्मीरी गेट के भी सबसे ऊपरी प्लेटफार्म पर कुछ बन्दर दिख जाते हैं।

डीएमआरसी से जारी की हेल्पलाइन:

डीएमआरसी ने बंदरों या दूसरे जानवरों की मौजूदगी की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी है। इसमें यात्रियों से अपील की गई है कि जानवरों को खाने का सामान न दिखाएं और न खिलाएं। अगर जानवर सामने से फिर भी नहीं हटे तो शांति से चलें। ऐसी स्थिति में जानवर को मारें नहीं। फिर भी किसी तरह की परेशानी होती है तो स्टेशन कर्मियों या हेल्पलाइन नंबर पर इसकी सूचना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *