दिल्ली में भगवान राम की छवि वाले झंडों को हटाने के निर्देश


नई दिल्ली।
यूपी के अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा और राम मंदिर का उद्घाटन कार्यक्रम उत्साह के साथ संपन्न होने के बाद अब दिल्ली के नगर निकायों ने सभी झंडों को सलीके से हटाने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली नगर निगम और नई दिल्ली नगर पालिका परिषद ने अपने निर्देश में कहा है कि भगवान राम की छवि वाले झंडे तय मानकों के मुताबिक ही दिल्ली के व्यापारिक संगठन हटाएं। बता दें कि पूरी दिल्ली में ये झंडे अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में लगाए गए थे।
एनडीएमसी ने झंडों के व्यवस्थित तरीके से निपटान के लिए आम लोगों और दिल्ली ट्रेडर्स संगठनों के लोगों के लिए एक केंद्रीकृत नंबर और मोबाइल एप्लिकेशन भी जारी किया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वे नागरिक निकाय द्वारा शासित क्षेत्र में 14 स्थानों पर स्थित एनडीएमसी के स्वच्छता कार्यालयों में झंडे जमा करें।
बता दें कि दिल्ली में लगभग 800 व्यापारिक संगठनों की की संस्था चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के मुताबिक रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राजधानी के 700 बाजारों में 10 लाख झंडे लगाए गए थे। इन झंडों को लेकर नगर निकायों के अफसरों ने कहा कि भगवान राम की तस्वीरों वाले झंडों, पोस्टरों और बैनरों पर नजर रखें और उन्हें सड़कों पर गिरने से बचाने के लिए उतार दें।