स्पेशल बच्चों ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस उत्सव

पूर्वी दिल्ली।

 गणतंत्र दिवस की खुशी में देश के कोने कोने में उत्सव का माहौल है। दफ्तरों , बाजारों ,स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थानों में अलग अलग अंदाज में ये उत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में स्थित गवर्नमेंट स्पेशल स्कूल (को-एड) फ़ॉर चिल्ड्रन विद इंटेलेक्चुअल डिसेबिलिटी में गणतंत्र उत्सव ने सभी का मन मोह लिया। इस स्कूल के स्पेशल बच्चों द्वारा किए सांस्कृतिक कार्यक्रम साधारण बच्चों पर भारी पड़े। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के प्रधानाचार्य मदन जी ने विशिष्ट अतिथियों व स्कूल के समस्त स्टाफ के साथ ध्वजारोहण के साथ की। उसके बाद छोटे छोटे बच्चों ने नृत्य , गायन आदि की मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान उपस्थित लोगों ने बच्चों की खूब सराहना की और तालियों से बच्चों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के बाद बच्चों में अल्पाहार वितरण किया गया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि आम बच्चों की अपेक्षा इन विशेष बच्चों को कार्यक्रम की तैयारी कराना बड़ा ही धैर्य का काम होता है। इन बच्चों को सभी टीचर्स पिछले एक सप्ताह से बड़ी लगन से प्रैक्टिस करा रहे थे। इस सफल कार्यक्रम और बच्चों की विशेष भागीदारी के पीछे हमारे टीचर्स का विशेष योगदान है।

स्कूल की अध्यापिका सुमन ने बताया कि इन विशेष बच्चों ने खुद से तिरंगे आदि बना कर अपनी कक्षाओं को भी सजाया।

कार्यक्रम में स्कूल टीचर्स में सुमन,विनय सिंह, अरुण कुमार यादव, उदय प्रताप, सुरेश कुमार यादव,शुभम पाण्डेय, अन्वी चौधरी, शिवांगी सैनी,अंजू बाला, भगवती चौहान, निशांत मारवाह,सिया दुलारी, आकाश, सुनील आदि ने अहम भूमिका निभाई।