LPG Cylinder Price : रक्षाबंधन पर मोदी का महिलाओं को तोहफा, घरेलू सिलेंडर 200 रुपए सस्ता

नई दिल्ली :- केंद्र सरकार ने आम जनता को महंगाई से बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एलपीजी सिलिंडर के दाम कम करने का फैसला लिया गया है। सभी उपभोक्ताओं के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि रक्षा बंधन के मौके पर देश की महिलाओं को यह पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा है। बता दें कि सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि जिन महिलाओं के पास उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन हैं उन्हें अब 400 रुपये सस्ता सिलिंडर दिया जाएगा। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है।

क्या होंगी दिल्ली मे एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत

इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर की लागत बुधवार से 903 रुपये होगी, जो अभी 1,103 रुपये है। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर अब 703 रुपये में मिलेगा।

महिलाओं को मोदी सरकार नें दिया राखी पर तोहफा

पेट्रोलियम कंपनियों की पिछले कुछ महीनो में काफी अच्छी कमाई हुई है और इससे पूरा घटा भी मुनाफे में तब्दील हो गया है। मोदी सरकार ने अब आम लोगों को गैस सिलेंडर का दाम कम कर यह तोहफा दिया है।