आप बेफिक्र घूमिए। आपके कुत्ते बिल्ली का ध्यान रखेगा एमसीडी

पेट्स के लिए पार्क डेवलप कर रहा एमसीडी

नई दिल्ली:- आपको परिवार सहित घूमने जाने है,लेकिन चिंता सिर्फ आपके पालतू कुत्ते या बिल्ली की है। तो अब आप बेफिक्र होकर घूमिए ,क्योंकि दिल्ली नगर निगम आपके पालतू जानवरों के लिए एक पार्क डेवेलप कर रहा है,जहां आप अपने प्यारे डॉगी या म्याऊँ को छोड़कर जा सकते है। यहां उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा। दरअसल दिल्ली नगर निगम पालतू (MCD) कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक विशेष ‘पेट पार्क’ विकसित कर रहा है।

लंबे इंतजार के बाद जंगपुरा में करीब एक एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया है। बता दें कि इस पार्क को एक पुराने पार्क में बनाया जा रहा है। इस पार्क में कुत्तों और बिल्लियों के लिए बिना जंजीर या बिना पट्टा बांधे खुला छोड़ा जा सकता है। वहीं पार्क में पशु चिकित्सा केंद्र, खेलने की सुविधाएं, जानवरों के लिए खाना और सामान की बिक्री के लिए स्टॉल उपलब्ध होंगे। 

हैदराबाद में है डॉग पार्क:

एसडीएमसी के बागवानी निदेशक आलोक सिंह के मुताबिक, इस तरह की सुविधा विकसित करने की अवधारणा बंगलूरू और ग्रेटर हैदराबाद में डॉग पार्क से ली गई है। यह पार्क खास होगा, क्योंकि यहां एक आश्रय स्थल भी होंगा। इसमें खास बात यह है कि पार्क में लोग अपने पालतू जानवर को छोड़कर काम पर जा सकेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *