मंत्री ने दिए अधिकारियों को ईद पर उचित जल निकासी और पानी की निर्बाध आपूर्ति के निर्देश

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बैठक कर एमसीडी, पीडब्ल्यूडी और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को ईद-उल-अज़हा की तैयारियों को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

नई दिल्ली :- दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री एवं बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने ईद-उल- अज़हा पर तैयारियों के संबंध में दिल्ली नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। मंत्री इमरान हुसैन ने ईद-उल- अज़हा के अवसर पर नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए संबंधित अधिकारियों एवं एजेंसियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में मोहम्मद सादिक (पूर्व पार्षद) , धर्मेंद्र महावर (पूर्व पार्षद), नेता सलाउद्दीन, आरो भाई समेत स्थानीय लोग भी शामिल रहे।

 खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को त्योहारों के दौरान उचित जल निकासी और स्वच्छ पानी की लगातार और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के आस-पास वाटर टैंकरों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए, ताकि श्रद्धालुओं/ रोजेदारों को इस  दौरान किसी तरह की परेशानी न हो।

बैठक के दौरान मंत्री इमरान हुसैन ने लोक निर्माण विभाग को चांदनी चौक से फतेहपुरी के बीच मुख्य सड़क के साथ-साथ फुटपाथों की समुचित सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क के साथ-साथ फुटपाथों की भी उचित सफाई पर बल दिया।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने एमसीडी को सड़कों और गलियों की सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में सफाईकर्मी लगाने का निर्देश दिए और अधिकारियों को ईद-उल- अज़हा के अवसर पर दिन में कम से कम दो बार सड़कों की सफाई सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी स्वच्छता अभियान की निगरानी करेंगे। साथ ही, उन्होंने ईद-उल-अज़हा के दौरान विशेष स्वच्छता अभियान चलाने पर जोर दिया। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि कूड़े के निस्तारण के लिए प्राथमिकता के आधार पर पर्याप्त संख्या में टिपर (कचरा इकट्ठा करने वाली गाड़ी) लगाए जायें। उन्होंने अधिकारियों को ईदगाह और उसके आसपास समुचित सफाई सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने ईद-उल- अज़हा के अवसर पर दिल्लीवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह खुशी और सद्भाव का त्योहार सभी दिल्लीवासियों के द्वारा उल्लास से मनाया जाता है। यह त्योहार राजधानी दिल्ली की मिश्रित संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है। ईद-उल- अज़हा सर्वोच्च बलिदान की भावना को याद करने का अवसर है और यह त्यौहार लोगों को विश्वास, समर्पण और बलिदान के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *