कॉंग्रेस के नेता ने ‘ ईडी ‘ को क्यों कहा ‘ ईडियट ‘


नई दिल्ली।
पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए हमले के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विरोधी दलों के निशाने पर है। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ईडी को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा, “ईडी क्या करेगी? ईडी खुद ईडियट है।”

दरअसल अपनी टीम पर हमला होने के बाद ईडी ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया। इस बारे में जब अधीर रंजन चौधरी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “ईडी क्या करेगी? ईडी खुद बेवकूफ है। बंगाल में सत्ताधारी पार्टी उनका ख्याल रखेगी। सत्ताधारी दल पार्टी में खतरनाक लोगों को बचाने का काम करता है।”
उन्होंने आगे कहा, ‘यह ‘देखभाल’ वाली सरकार है तो लुकआउट सर्कुलर का क्या उपयोग है? किसी को बड़े-बड़े दावे नहीं करने चाहिए। चाहे वो बीजेपी हो, ईडी हो या फिर सीबीआई। बीजेपी तो रोहिंग्या का राग अलापती रहती है। इतने समय तक वे कहां थे और गृह मंत्रालय कहां था? अब जब मामला सुर्खियों में है तो उन्होंने ध्रुवीकरण की राजनीति शुरू कर दी है।
वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को मुख्य आरोपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने के साथ-साथ आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया है।