Ghaziabad : नकली खलचूरी बेचने वाले को पुलिस ने दबोचा


गाजियाबाद :- मिलावट खोरी कर मुनाफा कमाने का एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है जहां मुरादनगर में खलचुरी (पशु आहार) को नामी कंपनी के नाम से बेच रहे एक युवक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक के पास से नकली खलचुरी के 27 बोरी बरामद की है। हरियाणा से नकली खाद तैयार कर उसे मुरादनगर में गांव-गांव जाकर बेचा जाता था।

क्या है पूरा मामला
    जलालपुर मार्ग स्थित मुर्गी फार्म के पास पशुपालक ने उससे खलचुरी की बोरी ली। जब बोरी खोलकर चेक की तो उसमें से गोबर की बदबू आ रही थी। जब उक्त युवक ने खलचुरी में गोबर की बदबू आने की बात पूछी तो वह इधर उधर की बात करने लगा। इसके बाद वह वहां से भागने लगा। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने एक किलोमीटर तक पीछा कर मिनी ट्रक पकड़ ली।

थानाध्यक्ष ने बताया

थानाप्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि पूछताछ में युवक ने अपना नाम अनूप सिंह निवासी गांव गोपालपुुर थाना खरखौदा सोनीपत हरियाणा बताया है। उसके पास से अवैध खलचुरी के 27 कट्टे बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह सोनीपत के खरखौदा में गोबर मिलाकर खलचुरी तैयार की जाती थी। आरोपी ने बताया कि वह खलचुरी यूपी में आकर गांव-गांव बेचने के लिए जाता था। जिस गांव में एक बार खलचुरी बेच दी जाती थी। गांव में कई माह तक नहीं जाते थे। स्थानीय पशुपालकों ने बताया कि नकली खलचुरी खाने से पशुओं में कई तरह की बीमारियां हो जाती हैं। दुधारु पशु जल्द दूध देना बंद कर देते हैं।