Demonstration against Ryan International School : रेयान इंटरनेशनल स्कूल के विरोध में सैकड़ों लोग आए सड़कों पर

गेटर नोएडा:-  ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया के बैनर तले संगठन के कार्यकर्ताओं एवं अभिभावकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन स्कूल  द्वारा दाखिले एवं एडमिशन फीस के नाम पर सैकड़ों अभिभावकों के साथ की गई लूट एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश की अवहेलना के विरोध में किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम उमेश चंद्र निगम को सौंपा गया।

करप्शन फ्री इंडिया के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 1 में रेयान इंटरनेशनल स्कूल स्थित है, जिस स्कूल ने 2022-23 वर्ष हेतु दाखिले प्रारंभ किए। दाखिले के समय पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को बताया गया कि आपको 50% दाखिले एवं ट्यूशन फीस में छूट दी जाएगी। जिसके आधार पर सैकड़ों अभिभावकों ने अपने बच्चों के दाखिले रेयान इंटरनेशनल स्कूल में करा दिए। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि लगभग 2 महीने बाद स्कूल की प्रधानाचार्य के द्वारा अभिभावकों को सूचित किया जाता है कि आपके बच्चों की ट्यूशन फीस 100% कर दी गई है। जिसके विरोध में करप्शन फ्री इंडिया एवं पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने प्रदर्शन कर जिला अधिकारी महोदय को संबोधित पत्र दिया था।

जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा जांच की गई । जांच में सैंट मार्टिन स्कूल, मनोरंजन नर्सरी स्कूल एवं रेयान स्कूल दोषी पाए गए, जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के आदेश में साफ लिखा कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी इन सभी बच्चों को 50% के आधार पर दाखिला दिया जाए। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय के आदेश की अवहेलना कर रहा है और अभिभावकों एवं बच्चों का फीस की मांग कर तरह तरह से शोषण किया जा रहा है।

प्रदर्शन में आलोक नागर, बलराज हूण, चौधरी प्रेम प्रधान, राकेश नागर, हरीश भाटी, नीरज भाटी ,सतेंद्र कपासिया, सुंदर प्रजापति, एड.अंकित त्यागी, श्रीमती विशेष लौर एडवोकेट, कपिल कसाना, सतवीर भाटी, यशपाल चौधरी, शिवम, योगेश भाटी, अनुज अत्री, अतुल कुमार, आशीष बंसल, विमलेश ठाकुर, रोशन सिंह, कृष्ण नागर आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *