2000 live cartridges found in Delhi : दिल्ली में मिले 2000 जिंदा कारतूस ,मचा हड़कंप

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

नई दिल्ली:- स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली,जिसमें पुलिस ने हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 2000 जिंदा कारतूस समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। आरोपियों को दिल्ली के आनंद विहार से दो बैग कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।  एसीपी विक्रमजीत सिंह ने बताया कि यह खेप लखनऊ के लिए थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि यह आपराधिक नेटवर्क का हिस्सा है। उन्होंने इस घटना के पीछे आतंकी एंगल से इंकार किया है।

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट जारी किया था। 15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। 10 पन्नों की खुफिया रिपोर्ट में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश जैसी आतंकी संगठनों के साजिश रचने की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआई इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर राजधानी में धमाके करना चाहता है।

10 हज़ार सुरक्षाकर्मियों के हवाले लाल किला:

खूफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को ऐतिहासिक लाल किले के आसपास 10,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की है, जो “फुलप्रूफ होगी। यही नहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस वर्ष उप-पारंपरिक हवाई वस्तुओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और खुफिया एवं केंद्रीय एजेंसियों के साथ ही अंतरराज्यीय स्तर पर भी समन्वय किया जा रहा है। उन्होंने कहा, हम आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) की मौजूदगी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर जांच कर रहे हैं। इतना ही नहीं गुब्बारे और पतंग उड़ाने से रोकने के लिए लाल किले और इसके आसपास के इलाकों में 400 से ज्यादा पतंगबाज़ों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *