आप ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा,कल होगी सुनवाई

नई दिल्ली:- देश की राजधानी दिल्ली में एमसीडी मेयर पद चुनाव को लेकर शुरू हुआ घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है। तीसरी बार मेयर का चुनाव टलने पर आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 

वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शीर्ष अदालत के सामने यह मामला रखते हुए कहा कि निगम चुनाव परिणाम के 2 महीने बाद भी मेयर का पद खाली है। मनोनीत पार्षदों को मतदान में शामिल किया जा रहा है। कुछ विधायकों को रोका जा रहा है। जिसके बाद चीफ जस्टिस ने इस मसले पर बुधवार को सुनवाई करने की बात कही है। 

मेयर चुनाव विवाद पर कल होगी सुनवाई 

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को एमसीडी मेयर पद का चुनाव तीसरी बार आगे के लिए टलने के बाद प्रेस कॉन्फेंस कर कहा था कि अब हम इस मसले को सुप्रीम कोर्ट में फिर से उठाएंगे। उसी पर अमल करते हुए आम आदमी पार्टी ने एमसीडी मेयर चुनाव को लेकर मंगलवार को शीर्ष अदालत के सामने याचिका दाखिल की है। अदालत ने इस पर सुनवाई के लिए बुधवार की तिथि मुकर्रर की है।

आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि कि एमसीडी चुनाव में हमें 134 सीटें मिली है। बीजेपी को 104 सीटों पर जीत हासिल हुई है, लेकिन ये लोग बार-बार ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं जो संविधान की अवहेलना करते हैं। हमने इनकी सभी मांगें मानी, उसके बावजूद ऐसा किया जा रहा है। तीन बार चुनाव टलने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। अब हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।