चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका: दिल्ली प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी ओमप्रकाश बिधूड़ी ने दिया पद से इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल।

नई दिल्ली।

25 वर्षों से लगातार दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पद पर रहे एआईसीसी के मेंबर ओमप्रकाश बिधूड़ी ने कांग्रेस से त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया। श्री बिधूड़ी ने प्रदेश अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी। जिसका गठबंधन कांग्रेस पार्टी के झूठे मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार किया गया था। वह इस गठबंधन के खिलाफ थे, और भारी मन से कुपित भी हो गए थे क्योंकि जिस दल ने कांग्रेस को इतना नुकसान पहुंचाया आखिर कैसे उसके साथ काम किया जा सकता था।जिसके आधे कैबिनेट मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। एआईसीसी के मैंबर रहे ओम प्रकाश बिधूड़ी का कहना है कि कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार पार्टी लाइन और स्थानीय कार्यकर्ताओं की मान्यताओं को दरकिनार करते हुए दिल्ली के सीएम की झूठी प्रशंसा करते हुए मीडिया में बाइट दे रहे हैं। लेकिन असलियत यह है कि दिल्ली की जनता की पीड़ा के उलट उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली को लेकर आप के झूठे प्रचार का समर्थन किया। श्री बिधूड़ी ने चिट्ठी में लिखा है कि पार्टी फिर से उसी स्थिति में पहुंच गई जैसे कभी थी।
मैंने पार्टी की पुनर्जीवित करने और पार्टी को खड़ा करने के लिए अपने स्थानीय कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने में काफी मेहनत की थी। इस दौरान सैकड़ों स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल करवाया, जो या तो पार्टी छोड़ चुके थे या तो निष्क्रिय हो गए थे। किंतु ऐसा देखा गया है कि एक तरफ फसलों के कारण वह भारी मन के साथ दिल्ली प्रदेश महासचिव पद पर अब बने रहने के रूप में खुद को असमर्थ पा रहा हूं इसलिए त्यागपत्र दे रहा हूं।