Bihar JDU leader’s kidnapped son rescued by Noida Police after encounter with kidnappers : बिहार के जेडीयू नेता के बेटे के अपहरणकर्ता से नोएडा पुलिस की मुठभेड़

नकली नोट भेजकर जेडीयू नेता के अपहृत बेटे को छुड़ाया


नोएडा से 5 बदमाशों ने किडनैप किया था, 23 घंटे बाद पुलिस ने बरामद किया


नोएडा:- बिहार के जनता दल यूनाइटेड के पूर्व जिला अध्यक्ष मेहराज खान के 24 साल के बेटे दिलबर खान और उसके दोस्त को नोएडा से बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों ने पांच लाख रुपए की फि रौती मांगी थी। मामले के 23 घंटे बाद ही पुलिस ने जाल बिछाकर अपहृत दिलबर और उसके दोस्त परवेज अंसारी को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया। पुलिस की पांच बदमाशों से मुठभेड़ हुई। दो बदमाशों को पकड़ लिया है। इनमें एक के पैर में गोली लगी है। तीन फ रार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

ऐसा बिछाया पुलिस ने जाल:


    दरअसल, बिहार के बांका के रहने वाले दिलबर खान ने इस बार जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ा था। उसके दोस्त परवेज अंसारी का साढ़ू भाई पीरू खान नोएडा में रहता है। वह कुछ दिन पहले बिहार में परवेज के घर मिलने आया था। इसी दौरान उसकी मुलाकात दिलबर खान से हुई। दिलबर का घर और प्रॉपर्टी देखकर पीरू ने अपहरण का प्लान बनाया। उसने रविवार को फ ोन कर दिलबर और परवेज को नोएडा घूमने के लिए बुलाया। दिलबर रविवार शाम अपने दोस्त इमरान और शाहिद के साथ नोएडा पहुंचा। इसी दौरान पीरू ने अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर दिलबर और परवेज को आर्टिगा कार से अपहरण कर ले गए। शाहिद ने मामले की सूचना पुलिस और परिजनों को दी। इसी बीच बदमाशों ने 24 घंटे में तीन बार परिजनों को फ ोन करके पांच लाख रुपए की फि रौती मांगी। उन्होंने मेहराज खान के व्हाट्सएप पर फ ोटो भेजा। इसमें आरोपियों ने दिलवर के गले पर चाकू लगा रखा था। फि रौती न देने पर जान से मारने की धमकी दी। मेहराज ने मामले की सूचना बांका पुलिस को दी। नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अभियुक्तों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया गया। फि रौती की डमी रकम बैग में रखकर अभियुक्तों के बताए गई जगह चूहडपुर अंडरपास पहुंचे। बदमाश जैसे ही बैग लेने के आगे आए तो पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर ली। गिरफ्तार किए जाने लगा तो बदमाशों ने फ ायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फ ायरिंग की तो पीरू समेत तीन बदमाश भाग गए। पुलिस की फ ायरिंग में अय्यूब के पैर में गोली लग गई। उसे और उसके साथी राशिद को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों के चंगुल से अपह्रत दिलबर खान और उसके दोस्त परवेज अंसारी को सकुशल बरामद कर लिया गया। अभियुक्त अय्यूब को घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल भर्ती कराया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से 01.01 पिस्टल व 02 कारतूस जिंदा व 01 खोखा कारतूस 32 बोर व घटना में प्रयुक्त अर्टिगा कार नम्बर यूपी 13 बीटी 0157 बरामद हुई है। फ रार अभियुक्तों की तलाश जारी है।