BJP can’t buy even one of our MLAs: Kejriwal : भाजपा हमारा एक भी विधायक नहीं खरीद सकती:केजरीवाल

 विधानसभा में विश्वास मत के दौरान भाजपा पर बरसे मुख्यमंत्री

नई दिल्ली:- सोमवार को दिल्ली विधानसभा में  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान हंगामा करने पर भाजपा विधायकों को सदन से बाहर कर दिया गया। विश्वास मत से पहले केजरीवाल ने कहा कि  केंद्र के अनाप-शनाप टैक्स की वजह से महंगाई बढ़ रही है। इस टैक्स का खर्च आम लोगों पर नहीं किया जा रहा है बल्कि उससे अरबपति लोगों के लोन माफ किए जा रहे हैं। एक ओर जहां पूरी दुनिया में पेट्रोल डीजल के दाम घटते हैं तो वहीं भारत में इसका दाम बढ़ता रहता है। आखिर ये पैसा कहां जा रहा है। ये पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। जहां अलग-अलग राज्यों के विधायकों को डरा धमका के खरीदा जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने  आम आदमी पार्टी के 40 विधायकों को खरीदने के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हुए थे लेकिन हमारे विधायक  ईमानदार हैं। बीजेपी हमारा एक भी विधायक खरीद के दिखा दे तो मानूं। हमारा हर विधायक कट्टर ईमानदार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश कर्नाटक महाराष्ट्र गोवा मणिपुर अरुणाचल प्रदेश बिहार और कुछ दिन में झारखंड की भी सरकार गिरा देंगे। इन्होंने पिछले कुछ सालों में 277 विधायक खरीदे, 20 करोड़ के हिसाब से 6300 खर्च किया। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि देख लेना झारखंड की सरकार गिरी तो पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि आज हम विश्वास मत लेकर आए हैं लोग पूछ रहे हैं कि इसकी क्या जरूरत है, इसकी जरूरत है क्योंकि यह दिखाना है कि आम आदमी पार्टी का कोई विधायक मंत्री बिकाऊ नहीं है कट्टर ईमानदार है। 

महंगाई पर कसा तंज:

केजरीवाल ने महंगाई पर तंज कसते हुए कहा कि बहुत से लोगों ने एक टाइम की सब्जी लेनी कम कर दी, दूध लेना कम कर दिया। केंद्र ने दही,लस्सी, छाछ ,गेहूं ,चावल पर टैक्स लगा दिया, इन पर तो टैक्स अंग्रेजों ने भी नहीं लगाया था। सीएम ने कहा कि मेरे गुजरात के दोस्त बता रहे थे कि इन्होंने तो गरभा डांस पर भी टैक्स लगा दिया, देवी के सामने गरबा डांस होता है उनको भी नहीं छोड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी वालों ने अपने दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपए के कर्जे माफ किए। किसान दर दर की ठोकर खा रहा है। उसका कर्ज़ माफ नहीं करते। किसान अगर 1 इंस्टॉलमेंट ना दे तो घर पर आ जाते, एक मिडिल क्लास वाला अपनी कार की एक किस्त ना दे उसको नहीं छोड़ते। 

भाजपा विधायकों को किया बाहर:

सोमवार को विधानसभा की कार्रवाई के शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने ध्यानाकर्षण पर चर्चा की मांग की। इसे लेकर डिप्टी स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष रमेश बिधूड़ी के बीच बहस हो गई। तीखी नोंक-झोंक के बाद डिप्टी स्पीकर ने बीजेपी के ध्यानाकर्षण पर चर्चा की मांग को अस्वीकार कर दिया। इसके बाद विपक्षी विधायकों ने नारेबाजी और हंगामा किया। दरअसल बीजेपी क्लासरूम बनाने के मुद्दे पर अल्पकालिक चर्चा की मांग कर रही थी। बीजेपी विधायक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और क्लासरूम निर्माण पर सीवीसी रिपोर्ट, आबकारी नीति 2021-22 सहित विभिन्न मुद्दों पर संक्षिप्त चर्चा की मांग कर रहे थे। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला द्वारा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव की मांग खारिज किए जाने के बाद बीजेपी विधायक सदन के बीचों-बीच आ गए। इसके बाद उन्हें पूरे दिन के लिए सदन से बाहर कर दिया गया।