Husband living on 100 feet high tree for fear of wife : पत्नी के डर से 100 फ़ीट ऊंचे पेड़ पर रह रहा पति

पुलिस के आश्वासन पर नहीं उतरा नीचे

उत्तरप्रदेश:- वैसे तो पति पत्नी जीवन की गाड़ी के पहिए समान हैं,लेकिन इनमें नोंक-झोंक और प्रेम-मनुहार आम बात है। पति पत्नी के झगड़े और इनकी खट्टी मीठी बातों पर चुटकुलों और मीम्स का बनना इन दिनों में कोई नई बात नहीं । लेकिन उत्तरप्रदेश के मऊ जिले की एक घटना ने तो इस रिश्ते की अलग ही परिभाषा समाज के सामने ला दी है। जब एक पति अपनी पत्नी के डर से 100 फ़ीट ऊंचे पेड़ पर जा बैठा और वहीं रहने की जिद पर अड़ा है। डर इतना कि पुलिस के आश्वासन पर भी नीचे उतरने को तैयार ही नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में थाना कोपागंज इलाके के बसारथपुर ग्रामसभा में रहने वाला रामप्रवेश नाम का शख्स पिछले एक महीने से 100 फीट ऊंटे ताड़ के पेड़ पर रह रहा है। जब भी उसे कोई समझाने जाता है तो वो पेड़ पर रखे ईंट-पत्थर से उनपर हमला कर देता है और लोग भाग जाते हैं। बताया जाता है कि राम प्रवेश फिर किसी वक्त धीरे से उतरता है, ईंट पत्थर जमा करता है और फिर वापस पेड़ पर चढ़ जाता है।

रामप्रवेश के पिता विशूनराम का कहना है कि राम प्रवेश अपनी पत्नी की वजह से पेड़ पर रहने को मजबूर है क्योंकि उसकी पत्नी रोज उसके साथ झगड़ा करती है और मारपीट करती है। राम प्रवेश अपनी पत्नी के इस रवैये से इतना परेशान हो गया कि वो एक महीने से पेड़ पर रह रहा है। घरवाले पेड़ के पास ही खाना और पानी रस्सी से बांधकर लटका देते हैं जिसे वो ऊपर से खींच लेता है। गांव वालों का कहना है कि वो रात में किसी वक्त पेड़ से उतरता है और शौच इत्यादि करके वापस पेड़ पर चढ़ जाता है।

इस बारे में जब गांव वालों ने पुलिस से शिकायत की,तो पुलिस भी राम प्रवेश को पेड़ से नीचे उतारने में नाकाम रही और उसकी वीडियो बनाकर चली गई।