DELHI : CBI समन के बाद बोले दिल्ली के मुख्यमंत्री -अगर मैं चोर तो कोई ईमानदार नहीं

:- शाम 7 बजे मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को 1 हजार करोड़ रुपये दिए : केजरीवाल


नई दिल्ली :- दिल्ली में शराब घोटाले मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में महासंग्राम छिड़ा हुआ है। इस मामले में अब केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) द्वारा आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समन मिलने के बाद से राजधानी का सियासी पारा चरम पर है। शनिवार के दिन दोनों ही तरफ से खूब बयानी तीर चले,लेकिन इन सब के बीच इन सबके बीच सीएम केजरीवाल बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आज मैं कहता हूँ कि मैंने 17 सितंबर, शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी जी को ₹1000 करोड़ दिए हैं। अब कर लो उनको गिरफ़्तार। क्या इस आधार पर उन्हें गिरफ़्तार कर लोगे? ऐसे तो कोई भी खड़ा होकर कुछ भी कह देगा। कहां हैं सुबूत? केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक साल से बीजेपी चिल्ला रही है कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला हो गया है और देश की सभी जांच एजेंसियां सारे काम छोड़कर इसकी जांच में जुट गई है। दिल्ली सीएम ने कहा कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है। इन लोगों ने झूठ बोलकर केस बनाए। केजरीवाल ने कहा कि मैं पीएम मोदी से कहता हूं कि अगर केजरीवाल चोर है, केजरीवाल भ्रष्टाचारी है तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने सत्यपाल मलिक के इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने कहा है कि पीएम को भ्रष्टाचार से कोई परहेज नहीं है। इसी इंटरव्यू में कहा गया है कि बीजेपी के मुख्यमंत्री पैसा लेते हैं और उसे ऊपर पहुंचाया जाता है जो उनके दोस्तों की कंपनी में लगाया जाता है।
भारत के इतिहास में किसी एक पार्टी को इतनी बुरी तरह टारगेट नहीं किया गया जितनी बुरी तरह आम आदमी पार्टी को किया गया। पहले नंबर 2 को गिरफ्तार कर लिया, नंबर 3 को गिरफ्तार कर लिया। उनको गिरफ्तार करने का मकसद ही था कि मेरे पीछे पड़ सकें। अब ये मेरे पीछे पड़े हैं। केजरीवाल ने कहा कि कल सीबीआई ने मुझे बुलाया है। मैं जरूर जाऊंगा। अगर भाजपा ने सीबीआई को गिरफ्तार करने का ऑर्डर दिया है तो फिर वो मुझे जरूर गिरफ्तार करेंगे। आम आदमी पार्टी को इसलिए टारगेट किया गया, क्योंकि 75 साल के बाद आम आदमी पार्टी ने देश को ऐसी उम्मीद दी है, जैसी कोई पार्टी नहीं दे पाई।
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि, ‘ईडी और सीबीआई ने कोर्ट में झूठे बयान दिए हैं। शराब घोटाला केस कुछ है ही नहीं। उनके पास 1 रुपये के घोटाला होने का भी सबूत नहीं है। पूछताछ के दौरान दोनों केंद्रीय एजेंसी ने मारपीट करके और डरा धमकाकरा लोगों से अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नाम कबूल करवाया है।
केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए। फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और सीबीआई कह रही है कि 1 फोन उनके पास है। अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए। अधिकांश फोन जिंदा है। ईडी और सीबीआई ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर झूठा सबूत पेश किया। एजेंसियों ने झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि चंदन रेड्डी को इतना मारा कि उसके दाहिने कान का पर्दा फट गया। चंदन रेड्डी से ईडी क्या कहलवाना चाह रही थी कि ईडी ने उसे इतना पीटा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि समीर महेंद्रू, अरविंद पिल्लई, मनस्विनी, भूषण बेलगावी को टॉर्चर करके बयान लिया गया, जिन्होंने बाद में कोर्ट में अपना बयान वापस लिया। आरोप है कि 100 करोड़ की रिश्वत दी गई और ली गई। मनीष सिसोदिया का पूरा घर छान मार डाला, लेकिन एक नया पैसा नहीं मिला। रिश्वत ली तो पैसा गया कहां। उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोप लगाया गया कि रिश्वत का पैसा गोवा चुनाव में खर्च किया गया। इन्होंने गोवा में हमारे सारे वेंडर को पकड़कर उनसे पूछताछ की, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला। यही नही इससे पहले केजरीवाल ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा है कि हम झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार केस दर्ज कराएंगे।

केजरीवाल को बताया आज का महात्मा गांधी:
दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि अरविंद केजरीवाल आज के महात्मा गांधी हैं। भारतीय जनता पार्टी को पता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही उन्हें खत्म करेंगे। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता आम आदमी पार्टी का राजनैतिक वध करना चाहती है। चड्ढा ने कहा कि सीएम केजरीवाल उस फौलाद का नाम है जो तुम्हरी ईडी-सीबीआई से नहीं डरता। केजरीवाल जी ने बीजेपी वालों की नींद उड़ा रखी है।


केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी का पलटवा
बीजेपी ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ऐसा 75 सालों में पहली बार हुआ कि जो भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आंदोलन करने की बातें करते थे, वे भ्रष्टाचार के दलदल में डूबते नज़र आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल के मंत्री जेल गए और वे दुनिया को ज्ञान बांट रहे। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। वहीं भाजपा प्रवक्ता
गौरव भाटिया ने आप और सीएम अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोलते हुए सवाल पूछा है कि दिल्ली लिकर स्कैम के आरोपी से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बात क्यों की? उन्होंने कहा कि इस मामले में अब एक-एक कर ताड़ जुड़ गए हैं। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की तरह हथकड़ी अरविंद केजरीवाल के करीब हैं। दिल्ली शराब घोटाले के डिजिटल सबूत हमारे पास हैं। जांच एजेंसियां नियमानुसार और सबूतों के आधार पर काम कर रही हैं। यही वजह है कि जैसे ही अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया, आप नेता आपे से बाहर हो गए हैं। जाहिर तौर पर कहें तो वे डर से कांपने लगे हैं। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के सरगना हैं। भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के किंगपिंग हैं।

भाजपा ने पूंछे केजरीवाल से 6 सवाल :
सीबीआई द्वारा समन दिए जाने के बाद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने ट्विटर के जरिए कुछ सवाल उठाए। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए इन सवालों का हवाला दिया।

  1. विजय नायर से केजरीवाल का क्या रिश्ता है ?
  2. क्या हवाला के पैसे लेने के लिए फ़ेसटाइम पर केजरीवाल ने विडियो कॉल की ?
  3. क्या शराब नीति को बदलने से पहले विजय नायर ने शराब माफिया और केजरीवाल की मीटिंग करवाई ?
  4. केजरीवाल ने एक करोड़ रुपये को एक किलो घी कहकर रिश्वत क्यों ली ?
  5. हवाला का पैसा आम आदमी पार्टी के चुनाव में इस्तेमाल हुआ , केजरीवाल ने क्यों काला धन लिया?
  6. क्या केजरीवाल के जेल जाने के बाद लालू यादव की तरह सुनीता केजरीवाल को CM बनाने की तैयारी है ?