जेल से बाहर आते संजय सिंह का बीजेपी पर 55 करोड़ की रिश्वत का आरोप

नई दिल्ली।
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए पूरी साजिश रची। आज मैं ये बताने आया हूं कैसे कुचक्र रचकर, साज़िश के तहत अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार किया गया है। जो मुख्यमंत्री 2 करोड़ लोगों के काम कर रहा है, उसे जेल में डालने के लिये क्या रचा गया है।
संजय सिंह ने कहा कि एक व्यक्ति हैं, मंगूटा रेड्डी, जिन्होंने 3 बयान दिए, उनके बेटे राघव मंगूटा ने 7 बयान दिए। 16 सितंबर को, जब उनसे (मंगूटा रेड्डी से) पहली बार ईडी ने पूछा कि क्या वह अरविंद केजरीवाल को जानते हैं, तो उन्होंने सच बताया और कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, लेकिन चैरिटेबल ट्रस्ट की जमीन के मामले में उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया और 5 महीने जेल में रखने के बाद उनके पिता ने अपना बयान बदल दिया। ‘
सिंह ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक अहम किरदार मंगूटा रेड्डी की तस्वीर पीएम मोदी के साथ है। 16 जुलाई को ये हमारे खिलाफ बयान देता है। बीजेपी की साजिश में शामिल हो जाता है। उसके बाद 18 जुलाई को इसकी बेल हो जाती है। उसका पीएम से क्या रिश्ता है। ये पीएम मोदी की तस्वीर लगाकर वोट मांग रहा है। टीडीपी ने इसे टिकट दिया है। टीडीपी एनडीए में शामिल है। उन्होंने कहा कि अब एक और आरोपी शरत रेड्डी की बात करते है। इसके 12 बयान लिये गये। अपने शुरुआती बयानों में इसने भी मना किया। 6 महीने जेल में रहा फिर जब इससे कहा गया बयान दो वरना ज़िंदगी जेल में सड़ जायेगी। शरत रेड्डी टूट गया। 25 अप्रेल को केजरीवाल के ख़िलाफ़ बयान दिया। ईडी द्वारा पिछले 10 बयानों को हटा दिया गया। जैसे ही केजरीवाल को ख़िलाफ़ बयान दिया उनकी बेल हो जाती है।”
उन्होंने दावा किया कि शरत रेड्डी ने 5 करोड़ रूपये बीजेपी को पंहुचाये, बाक़ी पैसे बाद में दिये गये। कुल 55 करोड़ की रिश्वत बीजेपी को दी गयी। मनी ट्रैल को मिल गया। इलेक्टोरल बॉन्ड के ज़रिये खुलासा हो गया। जैसे ही इसका खुलासा हो जाता है। वैसे ही शाम को मुख्यमंत्री के घर पर छापा पड़ जाता है। खबर से ध्यान हटाने के लिये और फिर ढाई घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर दिया गया।