संगरूर के सांसद पर दिल्ली में दर्ज हुई शिकायत

भगत सिंह को बताया था ‘आतंकवादी’ 

नई दिल्ली:- दिल्ली बीजेपी के एक नेता की शिकायत पर पंजाब के संगरूर निर्वाचन क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। शिकायत स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की कथित तौर पर एक आतंकवादी से तुलना करने के लिए दर्ज कराई गई है। बता दें कि दिल्ली बीजेपी महिला मोर्चा की महासचिव टीना कपूर शर्मा ने दिल्ली पुलिस को अपनी शिकायत में कहा कि हम सिमरनजीत सिंह मान के हमारे महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के प्रति बयानों से बहुत आहत हैं। जिन्होंने हमारे देश के लिए कम उम्र में अपना जीवन बलिदान कर दिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानी के लिए उनका बयान एक राष्ट्र-विरोधी कार्य है और हर व्यक्ति को प्रभावित करता है।

फ़ाइल फ़ोटो-टीना कपूर शर्मा

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह एक महान स्वतंत्रता सेनानी और धरती के सच्चे सपूत को आतंकवादी कहना एक राष्ट्र विरोधी कार्य है। इससे हमारे देश में अशांति फैल सकती है क्योंकि उन्होंने करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को आहत किया है। संगरूर के नवनिर्वाचित सांसद के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए शर्मा ने कहा कि मान के बयान शर्मनाक और नफरत से भरे हैं।

सांसद ने दिया था विवादित बयान:

 गौरतलब है कि15 जुलाई को शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता मान ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि “समझने की कोशिश करो भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मार डाला था। उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह को मार डाला था। उसने नेशनल असेंबली में एक बम फेंका था। अब आप मुझे बताएं कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *