पढ़िए 12 राशियों का आज का राशिफल

वैदिक पंचांग

डॉ भूपेन्द्र मिस्र ज्योतिषाचार्य


दिनांक -9 जुलाई 2022
दिन – शनिवार
विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)
शक संवत -1944
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – वर्षा ऋतु
मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि – दशमी 16.39 तक तत्पश्चात एकादशी
नक्षत्र – स्वाती प्रातः 11.25 तक तत्पश्चात विशाखा
योग – सिद्ध प्रातः 06.49 तक तत्पश्चात साध्य
राहुकाल – प्रातः 08:30 से 10:42 तक
राहु काल वास पूर्व में
सूर्योदय – 05:30
सूर्यास्त – 19:22
चन्द्रोदय – 02:44P.M
चन्द्रास्त -01:49 A.M
दिशाशूल – पूर्व मे

आज का राशिफल:

मेष ,(Aries)
आज का दिन आज का दिन आपका कुछ समस्या पूर्ण रहेगा क्योंकि संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना प्राप्त हो सकते हैं कार्य क्षेत्र में आपके व्यवहार में परिवर्तन की आवश्यकता है तभी आप अपना काम साधने में सफल होंगे जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा अनावश्यक खर्चे में वृद्धि होगी खर्चे पर कंट्रोल करें।

वृष (Taurus)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा कुछ प्रिय व्यक्तियों से मिलने पर अनावश्यक कष्ट बढ़ेगा संतान के कैरियर को लेकर आप परेशान है उसमें कुछ सफलता मिलती दिख रही है कहीं पर आप निवेश कर सकते हैं व्यापार में धन प्राप्ति के योग हैं किसी बात को लेकर लेकर मानसिक सशंकित हो सकते परिवार का सहयोग मिलेगा।

मिथुन (Gemini)
आज के दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदाई होगा संतान को शिक्षाओं प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलने से मन प्रसन्न होगा कोई मूल्यवान वस्तु आपकी चोरी हो सकती है जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा परिवार में किसी बात को लेकर के विरोध है तो उसको आज आप समझा सकते हैं बातचीत के द्वारा।

कर्क (Cancer)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है संतान व जीवन साथी के दायित्वों की पूर्ति करने में सफल होंगे यदि आप प्राइवेट नौकरी करते हैं तो किसी नई नौकरी के लिए प्रयास करेंगे उसमें सफलता मिलेगी संतान पक्ष का सहयोग मिलेगा मानसिक प्रसन्न रहेंगे।

सिंह (Leo)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ पूर्ण रहेगा आपको नेत्र संबंधित समस्या हो सकती है उसके लिए सावधान रहना पड़ेगा आज आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी प्रतियोगी छात्रों के लिए सफलता का योग है। व्यापारी वर्ग के लिए आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे जिस कारण से धन वृद्धि होगी नए सत्र भी उत्पन्न हो सकते हैं लेकिन आप पर प्रभावी नहीं होंगे।

कन्या (Virgo)
आज आपको संतान पक्ष की ओर से संतोषजनक सूचना प्राप्त होगी परिवार के किसी सदस्य के द्वारा आपके पूरे परिवार का नाम ऊंचा होगा परिवार का कोई वरिष्ठ व्यक्ति आपसे नाराज हो सकता है किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय में आपको सावधानी रखनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है प्रतियोगी छात्रों के लिए सामान्य स्थिति बनी रहेगी।

तुला (Libra )
आज के दिन आप मानसिक संतुष्ट रहेंगे कार्यक्षेत्र में लंबे समय से धन संबंधी लेनदेन की समस्या आ रही थी तो समाप्त होगी अनावश्यक भ्रमण कर सकते हैं उस से बचें परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं उनके लिए दिन उत्तम रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio)
आज आप परिवार मैं पिताजी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है जिस कारण से आप परेशान हो सकती किसी नई संपत्ति को खरीदने का योग है उसमें सफलता मिलेगी आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है जिसे आप समय पर पूरा कर देंगे और अधिकारियों के सामने आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

धनु (Sagittarius )
आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा क्योंकि वह प्रशंसा करते हुए आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

मकर (Capricorn)
आज के दिन आर्थिक रूप से उत्तम रहेगा रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे लोगों को शुभ सूचना मिल सकती हो किसी व्यक्ति के आगमन से आपका धन खर्चा पड़ेगा जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

कुंभ (aquarious)
आज के दिन आपके स्वास्थ्य संबंधित समस्या हो सकती है। मन चिंतित रहेगा जीवन साथी से चल रही अनुबंध या वाद-विवाद का निदान होगा। मित्रों से आपको लाभ मिल सकता है व्यापार में आज निवेश करने से बचना होगा।

मीन (Pisces)
आज आपके लिए समस्या पूर्ण दिन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में की गई गलती आज उजागर हो सकती है। धन के लेनदेन करने से आज बचें। किसी धार्मिक यात्रा पर आप जा सकते हैं कोई संपत्ति विवाद सुलभता हुआ दिख रहा है।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 9 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 9 होगा । 9 मूलांक में जन्म लेने मस्त स्वभाव के और ऊर्जावान होते हैं। यह अनुशासन प्रिय और दूसरों से हटकर के काम करते हैं। इन जातकों की आवाज भारी होती है यह किसी भी परिस्थिति का सामना करने की हिम्मत रखते हैं संघर्षपूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं यह लोग कलात्मक और रचनात्मक के होते हैं। यह जातक शरीर से बलिष्ठ होते हैं और अपने मित्रों में काफी लोग भी होते हैं नोमूला के जातक हास्य प्रिय होते हैं

शुभ दिनांक : 9.18,27

शुभ अंक : 1,3,6,9

शुभ माह : 4,6,10,12
शुभ वर्ष :2022,2028

ईष्टदेव : मां सरस्वती, मां लक्ष्मी भगवान महादेव

शुभ रंग : लाल, गुलाबी,सफेद

कैसा रहेगा यह वर्ष
इस इस वर्ष में नव मूलांक वाले जातक उत्साह से बोल रहे हैं चाहे कितनी भी कठिन परिस्थिति है उसके सामने यह हमेशा तैयार रहते हैं सबसे बड़ी प्रमुख बात है मुसीबत पड़ने पर इनकी ताकत दोगुनी हो जाती है नियम के पक्के होने के कारण किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ते हैं नव मूलन के जातक जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करते और ना ही किसी के ऑर्डर पर काम करते हैं यह प्रसन्न हो जाए तो तुरंत मदद करने के लिए तैयार हो जाते हैं अनुशासन प्रिय और सिद्धांत के पक्के होते हैं 2022 आपके लिए उत्तम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *