पढ़िए आज का 12 राशियों का राशिफल

वैदिक पंचांग

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य


दिनांक -10 जुलाई 2022
दिन – रविवार
विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)
शक संवत -1944
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – वर्षा ऋतु
मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि – एकादशी 14.13 तक तत्पश्चात द्वादशी
नक्षत्र – विशाखा प्रातः 09.55 तक तत्पश्चात अनुराधा
योग – शुभ प्रातः 06.49 तक तत्पश्चात शुक्ल
राहुकाल – प्रातः 17:38 से 19:22 तक
राहु काल वास उत्तर में
सूर्योदय – 05:31
सूर्यास्त – 19:22
चन्द्रोदय – 15:31P.M
चन्द्रास्त -01:35 A.M
दिशाशूल – पश्चिम मे

आज का राशिफल:

मेष ,(Aries)
आज का दिन आज का दिन आपका कुछ समस्या पूर्ण रहेगा जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आप परेशान रहें इसके बावजूद आप दूसरों का कार्य करेंगे कार्यक्षेत्र में परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा अपने से उच्च अधिकारियों से उलझने से बचना होगा विद्यार्थी अपने सीनियर्स की मदद से किसी परीक्षा भी जीत हासिल कर सकते हैं।

वृष (Taurus)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा आ जाओ अपने कार्य के प्रति ध्यान नहीं लगाएंगे आज आपके लिए कोई जरूरी कार्य भी अटक सकता है रोजगार तलाशने वाले व्यक्ति अभी कुछ समय तक भटकते रहेंगे आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है जिसके लिए आप परेशान रहेंगे व्यापार के लिए किसी अन्य विविध से सलाह लेनी पड़ सकती है।

मिथुन (Gemini)
आज के दिन आपके लिए बहुत व्यस्तता पूर्ण रहेगा आप किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति के लिए परेशान रहेंगे व सायंकाल के समय आपको वाहन के प्रयोग से बचना होगा जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा भाइयों के साथ अनबन चल रही थी उसे भी आप बातचीत के द्वारा समाप्त कर सकते हैं मातृ पक्ष से मजबूती मिलेगी अधिकारियों की कृपा से आपका प्रमोशन हो सकता है।

कर्क (Cancer)
आज का दिन आपके आपके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि कर आएगा भावता में कोई निर्णय न लें कहीं पर भी नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा बुरी आदतों को छोड़ने में आप सफल हो सकते हो अकस्मात धन मिलने से आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे आयात निर्यात का व्यवसाय करने वाले लोग सावधान रहें।

सिंह (Leo)
आज का दिन आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है आपको पेट से संबंधित समस्या हो सकती है बाहर खाने पीने से बचें प्रतियोगिता के क्षेत्र में भी आप आगे बढ़ेंगे किसी रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए आप प्रयासरत रहेंगे जिसमें आप सफल भी होंगे।

कन्या (Virgo)
आज आपके परिवार की कलह समाप्त होगी। किसी परिजन के कहने पर आपको निवेश भी करना पड़ सकता है परिवार की किसी व्यक्ति के द्वारा बोला गया शब्द आपको दुखी कर सकता है माता पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें तभी आप अपने कार्यों को आसानी से कर पाएंगे।

तुला (Libra )
आज के दिन आप भाग दौड़ में परेशान रहेंगे आपकी वाणी की मधुरता विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन लाभ हो सकता है जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं वे लोग अपने साथी की बातों से नाराज हो सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)
आज आप परिवार मैं पिताजी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है जिस कारण से आप थोड़ा परेशान रहेंगे आपने किसी से कुछ रुपया उद्धार लेनिन किया है आपका धन पा सकता है संतान के करियर को लेकर तनाव चल रहा है तो आ समाप्त होगा यदि कोई पुराना विवाद है तो उसमें आपको जीत मिल सकती।

धनु (Sagittarius )
आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा क्योंकि वह प्रशंसा करते हुए आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी प्रिय व्यक्ति से बात विवाद हो सकता है जिस कारण से आपको आत्मग्लानि होगी ।

मकर (Capricorn)
आज के दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी कहीं धन निवेश करने से आपको लाभ मिलेगा। वाहन की खराबी के कारण आपका खर्चा बढ़ सकता है किसी भी देश में रह रहे कोई परिजन से आपको शुभ सूचना मिल सकते हैं संतान पक्ष की नौकरी से संबंधित समस्या का समाधान होता दिख रहा है।

कुंभ (aquarious)
आज के दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला संपत्ति संबंधित कार्य करने के लिए आप पूरी तरह से जांच कर ही संपत्ति खरीदें। खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशान हो सकते जीवनसाथी की तरफ से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता।

मीन (Pisces)
आज आपके लिए उत्तम रहेगा जीवनसाथी के प्रति विश्वास बढ़ेगा विद्यार्थियों को ही बहुत दिक और मानसिक संतुष्टि मिलेगी जिस कारण से पढ़ाई में मन लगेगा सायं सायं काल के समय किसी वरिष्ठ व्यक्ति से आपको सलाह मशविरा करना पड़ सकता है जो आपके लिए लाभदायक होगा।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 10 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा । 10मूलांक को को जन्म लेने वाले जातक बुद्धिमान अनुशासन प्रिय एवं विवेकी होते हैं नेतृत्व करने की क्षमता जन्मजात होती है सामाजिक कार्यों में यह जातक अग्रगण्य भूमिका निभाते हैं नाम एवं यश प्राप्ति की इच्छा प्रबल होती है।

शुभ दिनांक : 1,10,19,28

शुभ अंक : 1,10,19,28,37,46

शुभ माह : 1,7,10,12
शुभ वर्ष :2026,2044

ईष्टदेव : सूर्य उपासना, तथा मां गायत्री की उपासना

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम

कैसा रहेगा यह वर्ष
इस इस वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम रहेगा पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य करेंगे अविवाहित ओं के लिए सुखद स्थिति बन रही है विवाह के योग बनेंगे नौकरी पेशा के लिए उत्तम समय है पदोन्नति के योग हैं बेरोजगारों के लिए खुशखबरी भरा वर्ष रहेगा। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *