DCP hoisted 115 feet tricolor flag, took out tricolor rally : डीसीपी ने किया 115 फुट के तिरंगे का ध्वजारोहण,निकाली तिरंगा रैली

विशिष्ट सेवाओं के लिए किया गया पुलिसकर्मियों के सम्मान

शास्त्री पार्क पर डीसीपी संजय सेन द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम में उमड़ी भीड़

नई दिल्ली:- दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के शास्त्री पार्क इलाके में 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर अधिकार मंच की ओर से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नॉर्थ-ईस्ट जिले के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गांधी नगर विधायक अनिल वाजपेयी ने की। कार्यक्रम के दौरान उत्तर-पूर्वी जिला दिल्ली पुलिस एवं अधिकार मंच के सौजन्य से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 115 फुट के राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण एवं बहादुर पुलिसकर्मियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। वहीं, कार्यक्रम के दौरान ग्रीनलैंड मॉडल स्कूली के बच्चों ने कार्यक्रम के दौरान डांस, नुक्कड़ नाटक व फैशन शो दिखाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर आर्किषत किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि संजय कुमार ने कहा कि 76 वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए आज हम जब अपने ऑफिस में एकत्रित हुए थे तो हमें नहीं पता था कि यह कड़ी जुड़ते-जुड़ते इस तरह के एक माहौल में बदल जाएगा। इस मौके पर लोगों की ओर से भी पुलिस को काफी सम्मान दिया गया। सेन ने आगे कहा कि अधिकार मंच हर घर तिरंगा के इस मुहिम को लेकर आगे बढ़ा और सभी को अपने साथ चला है। उसके लिए मैं अधिकार मंच का धन्यवाद करता हूं। कार्यक्रम में उन्होंने लोगों से कोरोना से अपना बचाव करने का आग्रह भी किया। साथ ही उन्होंने अपने उन अधिकारियों को भी धन्यवाद कहा, जिनकी वजह से नॉर्थ-ईस्ट जिले में अपराध में काफी गिरावट आई है। कार्यक्रम में विधायक अनिल वाजपेयी ने कहा कि अंग्रेजों ने हमारे ऊपर बहुत जुल्म किया है। हमें कभी भी उन वीरों को नहीं भुलना चाहिए, जिनकी वजह से हमारा देश आजाद हुआ है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई हर घर तिरंगे मुहिम के बारे में भी बात की और अधिकार मंच की भी तारीफ की। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान गाकर किया गया।

ग्रीन लैंड मॉडल स्कूल ने पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम:

कार्यक्रम में शास्त्री पार्क के ही ग्रीन लैण्ड मॉडल स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न प्रस्तुति दी गईं,जिसमे नृत्य,गायन और नुक्कड नाटक आदि शामिल थे। वहां उपस्थित लोगों ने कोरोना के सम्बंध में बच्चों द्वारा की गई नाट्य प्रस्तुति को खूब सराहा। साथ ही स्कूल की प्रधानाचार्या द्वारा ‘ए मेरे वतन के लोगों…’ गीत को सभी को देशभक्ति से ओत प्रोत कर दिया।

पुलिसकर्मी हुए सम्मानित:

क्षेत्र की चर्चाएं गौर की जाएं तो संजय सेन के कार्यकाल में कई अपराधियों के एनकाउंटर की खबरें आम हैं। जिस प्रकार इस इलाके में अपराध का ग्राफ गिरा है,उसके चलते संजय सेन को यहां की जनता सिंघम बताती है। इसे देखते हुए कार्यक्रम में अधिकार मंच की ओर से पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन को शेर का चिन्ह भेंट किया गया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों का उत्साह देखते बनता था। इसी के साथ अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त संध्या स्वामी को अशोक स्तंभ देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा विधायक अनिल वाजपेयी ने पटका पहनाकर व पुलिस उपायुक्त सेन ने ट्रॉफी देकर एसीपी संजय द्राल, अभिषेक गुप्ता, उदयबीर सिंह, संजय कुमार, संजय सिंह, इंस्पेक्टर जितेंद्र तिवारी, विजय कुमार, जशोद सिंह मेहता, हरीश कुमार, मालती बाना, ललन केसरी, विनोद अहलावत, सुकरम पाल, सतविंद्र राणा, गिरीश जैन, बलराम सिंह बेनिवाल, राधे श्याम, रणधीर सिंह, सुखराम पाल, विनीत एसआई बिटू सिंह, अखिल चौधरी, प्रवेश कुमार, नितिन कुमार, गौरव यादव, एएसआई राजदीप त्यागी, राजीव त्यागी, हेड कांस्टेबल पवित कसाना, रजनीश जयबीर, नवनीश, विपिन त्यागी, सचिन राणा, सोनू कसाना अमरीश, महिला हेड कांस्टेबल रूपा, सुखदर्शन, नीरज और कांस्टेबल जोगिन्दर धामा, नितिन, मनीष फौजदार, राजेश श्रवण, दीपक कुमार, रहीश कुमार, अमित, दीपक तोमर, हवा सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

अधिकार मंच का किया धन्यवाद:

डीसीपी ने कार्यक्रम में हम भूमिका निभाने के लिए अधिकार मंच के समस्त टीम को धन्यवाद दिया। इस दौरान अध्यक्ष विकास जैन,महासचिव सतेन्द्र त्रिपाठी सहित बीनू गुप्ता,आशा,आदि तमाम लोगों को इस भव्य आयोजन के लिए सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *