Defamation Suit : दिल्ली के डिप्टी सीएम से मांगा 100 करोड़ रुपए का हर्जाना

:- असम के सीएम की पत्नी ने किया है मानहानि का केस

नई दिल्ली :- दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का एक बयान अब उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हेमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भूइयां सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराते हुए 100 करोड़ रुपए हर्जाने की मांग की है।

रिंकी भूइयां सरमा के वकील पदमाधर नायक ने कहा कि उन्हें केस बुधवार तक लिस्ट होने की उम्मीद है। 

क्या है मामला?

दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कॉन्फेंस में आरोप लगाया था कि असम सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान 2020 में मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटों की कंपनी को पीपीई किट बाजार से अधिक कीमत पर खरीदने का ऑर्डर दिया था। इस पर हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि वह लीगल ऐक्शन लेंगे। असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब पूरा देश 100 साल में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था। असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट था। मेरी पत्नी ने आगे आने का साहस दिखाया और 1500 पीपीई किट्स सरकार को दान किए, उसने एक भी पैसे नहीं लिए। सरमा ने कहा था कि पीपीई किट्स सरकार को दान किए गए थे और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए कोई बिल नहीं दिया।

सिसोदिया ने बिल दिखाकर किया दावा

 इसके बाद सिसोदिया ने जेसीबी इंडस्ट्रीज का बिल टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा था

”माननीय मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा जी यह आपकी पत्नी को जेसीबी इंडस्ट्रीज के नाम से 990 रुपए प्रति किट के हिसाब से 5000 किट्स का ऑर्डर है। मुझे बताइए क्या यह कागज झूठा है? क्या स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपनी पत्नी को ऑर्डर देना भ्रष्टाचार नहीं है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *