Delhi News : G-20 की फुल ड्रेस रिहर्सल पर दिल्ली मेट्रो की एडवायजरी



नई दिल्ली :- राजधानी दिल्ली में सितंबर महीने में जी20 समिट होना है। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। दिल्ली सरकार की तरफ से जी20 समिट की वजह से 8, 9 और 10 सितंबर को छुट्टी का ऐलान किया गया है। इससे पहले 2 और 3 सिंतबर को जी20 समिट को लेकर दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी। इस दौरान दिल्ली मेट्रो की तरफ से वीकेंड एडवाइजरी जारी की गई है।


8 बजे से शुरू होगी मेट्रो:
रेड लाइन पर शहीद स्थल से रिठाला के लिए पहली मेट्रो का समय सामान्य कार्यदिवस पर जो 5 बजकर 30 मिनट पर होता है वो रविवार को सुबह 8 बजे रहेगा। इसके अलावा रात्रि 11 बजे यहां से लास्ट मेट्रो होगी। इसके अलावा रेड लाइन पर ही दिलशान गार्डन से रिठाला के लिए जो सामान्य कार्यदिवस 5 बजकर 30 मिनट का समय होता है वो रविवार को वहीं रहेगा। वहीं यहां से लास्ट मेट्रो का समय रात 11 बजकर 17 मिनट पर रहेगा। वहीं रिठाला से दिलशाद गार्डन, शहीद स्थल जाने के लिए पहली मेट्रो का समय 5 बजकर 25 मिनट का होता है। रविवार को भी यही समय रहने वाला है। वहीं यहां से लास्ट मेट्रो का समय रात 11 बजे का रहेगा।
वहीं बात करें येलो लाइन की तो यहां से समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम तक पहली मेट्रो का समय 5 बजकर 50 मिनट जो सामान्य दिनों में रहता है वहीं रविवार को भी रहेगा। इसके अलावा यहां से रात 11 बजे लास्ट मेट्रो होगी। मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से समयपुर बादली के लिए पहली मेट्रो का समय 5.45 पर होता है, रविवार को भी वहीं समय रहने वाला है। वहीं यहां से भी लास्ट मेट्रो रात 11 बजे चलेगी।
इसके अलावा दिल्ली मेट्रो की तरफ ब्लू लाइन, ग्रे लाइन, पिंक लाइन, मेजेंटा लाइन, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन, ग्रीन लाइन सभी के लिए वीकेंड ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली मेट्रो के ट्वीटर अकाउंट से इन सबके टाइम के बारे में जानकारी दी गई है।