Delhi News : जी 20 पर दिल्ली पुलिस ने की पाबंदियों की तस्वीर साफ , भ्रमित न हों लोग

नई दिल्ली :- दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ट्रैफिक यूनिट एसएस यादव ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि जी20 सम्मेलन के पैथ लैब, सैंपल कलेक्शन करने वालों को कहीं भी जाने आने की इजाजत होगी। बस, उन्हें अपने पास कोई वैलिड आईडी, टिकट या बोर्डिंग पास के साथ कोई दस्तावेज अपने पास रखने होंगे। एयरपोर्ट से कोई नई दिल्ली आ रहा है तो उसे आने दिया जाएगा। मेडिकल सेवा, एम्बुलेंस पहले की तरह ही पूरी दिल्ली में चलेगी। 

दिल्ली के स्पेशल सीपी ट्रैफिक सुरेंद्र यादव ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली मेट्रो की सेवाएं केवल सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर प्रभावित रहेंगी। बाकी सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं जारी रहेंगी. कुछ मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा नियमों के अनुसार 10 से 15 मिनट के लिए एंट्री-एग्जिट सेवा बंद किया जा सकता है, लेकिन ट्रेन सेवाएं जारी रहेंगी। 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ट्रैफिक सुरेंद्र यादव ने कहा कि केवल वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान मेट्रो सेवा थोड़ा डिस्टर्बेंस होगा। उन्होंने कहा कि हमारे एक आर्डर से मेट्रो को लेकर कुछ भ्रम की स्थितियां उत्पन्न हुईं, जिसे दूर कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस ट्रैफिक द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में डाक और चिकित्सा सेवाओं जैसी आवश्यक सेवाओं की इजाजत है। नई दिल्ली नियंत्रित क्षेत्र में अमेजॉन डिलीवरी जैसी व्यावसायिक गतिविधियों की इजाजत नहीं दी जाएगी।

10 सितंबर को सेंट्रल दिल्ली का इलाका ज्यादा प्रभावित होगा। साकेत में जो होटल हैं, वहां ट्रैफिक सिर्फ काफिले के मूवमेंट तक प्रभावित रहेगी। अगर कोई नई दिल्ली के किसी होटल में ठहरा हुआ है तो उसके पास अगर बुकिंग प्रूफ है तो उसको कैब होगा। इसके अलावा सभी को मेट्रो के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल का सुझाव दिया गया है।