महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर नाबालिग से उत्पीड़न का आरोप , केजरीवाल ने किया सस्पेंड


नई दिल्ली।
दिल्ली सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ एक 14 साल की लड़की से गलत काम करने का मामला सामने आया है। पुलिस का कहना है कि बुराड़ी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, साल 2020 में पीड़ित लड़की के पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद से लड़की अपने एक अंकल (पिता का दोस्त) के पास रहने लगी थी।
बाद में वह अपनी मां के पास आ गई। पुलिस को मिली शिकायत में बताया गया है कि लड़की ने मां से कहा कि उसके साथ ‘अंकल ने गलत काम किया है’। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई और बीते सप्ताह उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
पुलिस ने जानकारी दी है कि शिकायत में लड़की ने पिछले साल नवंबर में यह वारदात होने की बात कही है। बताया जा रहा है कि लड़की डिप्रेशन में चल रही है और उसका इलाज चल रहा है।
सूत्रों की माने तो दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के एक सीनियर अधिकारी पर आरोप है कि उसने किशोरी से कई बार रेप किया और उसे गर्भवती भी किया। इस शिकायत पर अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
केजरीवाल दिए सस्पेंड करने के आदेश:
मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल ने रेप के आरोपी महिला एवं बाल विकास के अधिकरी को सस्पेंड करने का आदेश दिया। दिल्ली सरकार ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को शाम 5 बजे तक इस मामले में रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने आरोप अधिकारी को गिरफ्तार न करने पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने दिल्ली पुलिस से पूछा था​ कि एफआईआर दर्ज होने के बाद अभी तक आरोप डिप्टी डायरेक्टर को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।