ED raid on Mukhtar Ansari’s locations : मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ईडी की रेड

बाहुबली के दिल्ली से यूपी तक 10 से ज्यादा ठिकानों पर हो रही छापेमारी

नई दिल्ली/लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ही नहीं ले रहीं। प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से इस बाहुबली नेता पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। गुरुवार को भी मुख्तार के लगभग 11 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ताबड़तोड़ छापेमारी हुई। ईडी की यह कार्रवाई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर जारी है,जिनमें मुख्तार के सीए और परिजनों समेत कुछ सहयोगियों के घर या दफ्तर शामिल हैं। सूत्रों की माने तो गाजीपुर के मुहम्म्मदाबाद में मुख्तार अंसारी के घर पर लखनऊ से ईडी की टीम पहुंची है। इसके अलावा टाउन हॉल में खान बस सर्विस के मालिक के यहां, सोना व्यवसायी विक्रम अग्रहरि और प्रोपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां भी छापेमारी हुई है। बताया जाता जी कि गणेश दत्त मिश्रा, विक्रम अग्रहरि और मुस्ताक खान मुख्तार अंसारी के करीबी हैं। ईडी की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ सभी के आवास को घेर लिया है।

ये है पूरा मामला:

दरअसल ये  मामला हजरतगंज के डालीबाग का है। जहां शत्रु संपत्ति के मामले में मुख्तार और उसके बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ लेखपाल ने केस दर्ज कराया था। इस केस में लेखपाल ने धोखाधड़ी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराया था। इसके अलावा मुख्तार के बेटे अब्बास की भी तलाश लखनऊ पुलिस को है,जिसके लिए  लखनऊ कमिश्नरेट ने आठ टीमें लगा रखी हैं। वहीं कोर्ट ने भी अब्बास की गिरफ्तारी के लिए  पुलिस को 25 अगस्त तक का समय दिया है। सूत्रों के मुताबिक इस वक़्त अब्बास की गिरफ्तारी के लिए 100 के करीब पुलिसकर्मी विभिन्न टीमों में दिन रात एक किए हुए हैं।

जेल में है मुख्तार:

बता दें करीब 2 साल तक मुख्तार को पंजाब की रोपड़ जेल में भी रखा गया था, लेकिन वहां जेल में उसे वीआईपी सुविधाएँ मिलने की शिकायत पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अप्रैल 2021 में मुख्तार अंसारी को दोबारा बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *