दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

 बड़े नेता के बेटे की हुई गिरफ्तारी

नई दिल्ली:- दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए साउथ ग्रुप की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने शनिवार को साउथ ग्रुप से जुड़े राघव मगुनता को गिरफ्तार किया। ईडी की गिरफ्त में आए मगनुता राघव वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी के पुत्र हैं। इसके साथ ही पिछले एक सप्ताह के अंदर दिल्ली आबकारी घोटाले में ये तीसरी गिरफ्तारी है।

गौरतलब है कि अब से करीब 15 दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी दूसरी चार्जशीट दाखिल की थी। इस दौरान ईडी ने कथित तौर पर कोर्ट से कहा था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के साथी राघव रेड्डी इंडो-स्पिरिट के असली मालिक है। इस चार्जशीट में ईडी की ओर से कहा गया था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी कविता शराब व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई के जरिए इस कारोबार को चलाती है। गौरतलब है कि सीबीआई ने भी पिछले वर्ष अपनी चार्जशीट में व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली ऊथा गौतम, विजय नायर और समीर महेंद्रू को आरोपी बनाया था।

दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में ईडी ने इससे पहले पंजाब के व्यवसायी गौतम मल्होत्रा को भी गिरफ्तार किया था। इसके अलावा तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविथा के साथ काम कर चुके एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। दरअसल, गौतम मल्होत्रा शराब मैन्युफैक्चरिंग करने वाली एक बड़ी कंपनी ओएसिस ग्रुप के डायरेक्टर और पूर्व विधायक दीपक मल्होत्रा के बेटे हैं। इन्हें ईडी ने कार्टेलाइजेशन में भूमिका निभाने के साथ ही अवैध धन और आपराधिक तरीके से कमाए गए पैसे को ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।