Greater Noida : मां की शिकायत पर,पांच साल की मासूम से डिजिटल रेप के आरोप में पिता गिरफ्तार

नोएडा :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में एक शर्मसार कर अब देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें बच्चे की मां के द्वारा पिता पर आरोप लगाया गया है कि उसने पांच साल की बेटी से डिजिटल रेप क्या है। मां के द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बिसरख कोतवाली का है मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी निवासी महिला ने बिसरख कोतवाली में लिखित रूप में शिकायत देकर आरोप लगाया कि 18 जून की रात पति ने बेटी से डिजिटल रेप किया। जब बच्ची ने निजी अंग में दर्द होने की बात अपनी मां को बताई तो मां ने दर्द का कारण पूछा तब बच्ची ने रात को सोते समय डिजिटल रेप की शिकायत की। जिसके बाद दंपती में काफी झगड़ा हुआ।

बिसरख कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि मां की तहरीर के आधार पर बच्ची के पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई, लेकिन जांच में पता चला कि दंपती में विवाद है। फ्लैट संयुक्त रूप से दंपती के नाम है, लेकिन दोनों अलग-अलग कमरे में रहते हैं। कुछ दिन पहले पति ने कमरे के बाहर सीसीटीवी लगाया था। कैमरे की बात को लेकर भी दंपति में विवाद हुआ था।

क्या होता है डिजिटल रेप

रेप के साथ डिजिटल शब्द सामने आने पर अधिकांश लोग असमंजस में रहते हैं। डिजिटल रेप शब्द हाल ही में चर्चाओं में आया है। डिजिटल रेप शब्द डिजिट्स शब्द से बना है। इसका अर्थ है उंगली, जो अश्लील हरकत उंगली या अंगूठे से की जाती है, उसे डिजिटल रेप कहा जाता है। क्योंकि इंग्लिश में हाथ पैरों की उंगलियों को डिजिट कहा जाता है।इसलिए जब भी कोई शख्स हाथ-पैर की उँगलियों, अंगूठे के जरिये पीड़िता से छेड़छाड़ करता है तो इसे डिजिटल रेप कहा जाता है।

हालांकि देखने की बात यह है कि डिजिटल रेप के केस लगातार सामने आने लगे हैं इसी महीने ग्रेनो वेस्ट के प्ले स्कूल में आयकर अधिकारी की तीन साल की बच्ची से डिजिटल रेप का मामला सामने आया था। अज्ञात आरोपी पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन अब तक ना तो आरोपी की पहचान हो पाई और ना ही गिरफ्तारी हुई है। कुछ समय पहले नोएडा की सेक्टर-39 थाना पुलिस ने 80 साल के बुजुर्ग को डिजिटल रेप के आरोप में गिरफ्तार किया था। बुजुर्ग पर आरोप था कि वह अपनी नाबालिग घरेलू सहायिका को लगातार सात वर्षों से डिजिटल रेप का शिकार बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *