ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज प्रोडक्ट पर IMS नोएडा ने आयोजित की प्रेस वार्ता

:- GDKP से नॉलेज और नॉलेज से रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद मिलती है : डॉ मंजू गुप्ता

:- ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज प्रोडक्ट पर प्रेस मीट का आयोजन



नोएडा :- नोएडा मीडिया क्लब सेक्टर 29 में इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (IMS) नोएडा, ने ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज प्रोडक्ट पर प्रेस मीट का आयोजन किया। बृहस्पतिवार को नोएडा मीडिया क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान आईएमएस की डीन प्रो. (डॉ.) मंजू गुप्ता एवं विजन डिजिटल इंडिया के चेयरमैन डॉ. हरि कृष्ण मरम ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान संस्थान द्वारा आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के विषय-वस्तु एवं उद्देश्य की विस्तृत चर्चा की गई।

डॉ मंजू गुप्ता ने बताया

(डॉ.) मंजू गुप्ता ने बताया कि आईएमएस नोएडा शुक्रवार एवं शनिवार को दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। इस सम्मेलन में अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, ओमान, ईरान, तुर्की, रोमानिया, नाइजीरिया, आयरलैंड, ट्रुनेशिया, एवं ब्राजील के साथ-साथ भारत के विशेषज्ञ अपना विचार प्रकट करेंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान बतौर अतिथि विजन डिजिटल इंडिया के चेयरमैन डॉ. हरि कृष्ण मरम, एनेनबर्ग स्कूल के डिजिटल फ्यूचर सेंटर, दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. जेफ कोल, भारत में ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज मॉडल के आविष्कारक प्रो. अम्बर्टो सुलपासो राष्ट्र के स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए नए मैट्रिक्स के तौर पर ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज प्रोडक्ट (जीडीकेपी) का उल्लेख करेंगे।

डॉ हरी कृष्ण मरम ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा


डॉ. हरि कृष्ण मरम ने कहा कि 25 एवं 26 मार्च को आयोजित आईएमएस नोएडा के 7वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की आधिकारिक घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन जीडीपी के विपरीत ग्रॉस डोमेस्टिक नॉलेज प्रोडक्ट (जीडीकेपी) के पैरामीटर पर भारत के विकास को मापने के लिए एक नई पहल है। इस सम्मेलन का उद्देश्य दुनिया भर के बुद्धिजीवियों को एक साथ लाना है, जिन्होंने अपने विचारों को साझा करने और अपने नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए उद्योगों और शिक्षा जगत में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *