रविवार को खुलेगी दिल्ली में सुरंग 5 अंडरपास सहित ,मोदी करेंगे उद्घाटन

 नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 19 जून को प्रगति टनल का उद्घाटन करेंगे। इस टनल के खुलने से रिंग रोड के रास्ते नई दिल्ली क्षेत्र में आना-जाना सुगम हो जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी 5 अंडरपासों का भी उद्घाटन करेंगे। 

पूर्वी से मध्य दिल्ली तक मिलेगा लाभ

पीएमओ के अनुसार पीएम मोदी रविवार की सुबह साढ़े 10 बजे उद्घाटन करेंगे। इस टनल के खुलने से पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से इंडिया गेट और मध्य दिल्ली के अन्य हिस्सों तक आसानी से लोग पहुंच सकते हैं। 

पांच अंडरपास की भी मिलेगी सौगात

प्रगति मैदान इंटरग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत होने वाले इस उद्घाटन को लेकर भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एलसी गोयल ने कहा कि की पीएम मोदी टनल के साथ पांच अंडरपास का भी शुभारंभ करेंगे। जबकि भैरों मंदिर के पास वाला अंडरपास अभी नहीं खोला जाएगा।

टनल की लागत है 923 करोड़ रुपये

आंकड़ों के अनुसार प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाई गई है। इसमें टनल की कुल लंबाई -1.3 किलोमीटर है और इसकी चौड़ाई में 6 लेन है और इसकी कुल लागत  923 करोड़ रुपये आई है। टनल का निर्माण कार्य जनवरी 2018 में शुरू हुआ था  लेकिन लॉकडाउन के कारण इसके निर्माण कार्य में काफी समय लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *