अधिकारियों ने लिया पोलिंग बूथों का जायजा


पूर्वी दिल्ली।
राजधानी दिल्ली में लोक सभा चुनावों की प्रकिया को देखते हुए नगर निगम शाहदरा उत्तरी जोन उपायुक्त कर्नल विनोद विनोद अत्री व सहायक आयुक्त, नोडल अधिकारी अरुण कुमार ने सभी पोलिंग बूथों दौरा किया ।
इस दौरान सभी जोन उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने बताया कि लोक सभा चुनाव संबंधित मामलों में नोडल अधिकारी अरुण कुमार, उपस्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय कुमार, प्रशासन अधिकारी मोहन कुमार मिश्रा की देखरेख में नगर निगम की शाहदरा उत्तरी जोन और शाहदरा दो अलग-अलग जिलो में लगभग (1797) पोलिंग बूथों को तैयार किया गया है और साथ ही ईई.एडीएच, डीवीडी के रैंक के कुल 09 अधिकारी, निगम के कनिष्ठ अभियंता (जेई) रैंक के कुल 36 अधिकारी, नियंत्रण कक्ष प्रभारी हर समय चुनाव के सुचारू संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

उपायुक्त कर्नल अत्री ने कहा कि दो अलग-अलग शाहदरा जिले के सभी नगर निगम के प्राइमरी स्कूल, प्राइवेट स्कल, बैंकट हॉल, दिल्ली सरकारी भवन, प्राइवेट भवन, आईआईटी नंद नगरी समेत (1797) सभी पोलिंग बूथ को मॉडल मतदान केंद्र सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में तैयार किए गए है। प्रत्येक पोलिंग बूथों पर मतदातों की सुविधाओं के लिए फर्नीचर, बिजली , पानी, खाना, दवाइयाँ समेत अनेकों तरह की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है और साथ ही प्रत्येक बूथों पर रैंप, शौचालय में साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था की गई है।
नियंत्रण कक्ष तैयार:
इस संबंध में सुनिश्चित करने और सुचारू संचालन के हित में नगर निगम की शाहदरा उत्तरी जोन के तरह नियंत्रण कक्ष बनाया गया है और साथ ही कंट्रोल रूम बनाकर मतदाताओं की सुविधाओं के लिए नम्बर उपलब्ध कराए गए है और साथ ही ज़रूरत पड़ने पर इन नम्बरों पर 8368748868, 011-22822700, 011-22831947 संपर्क कर सकते है। हर समय (24×7) उपलब्ध रहेगा।