कार्रवाई- एक ही ज़ोन में 20 दिन में निगम ने जब्त किए सवा लाख बैनर -होर्डिंग्स


पूर्वी दिल्ली।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम सियासी पार्टियों के बैनर, पोस्टर , होर्डिंग्स इत्यादि से दिल्ली इन दिनों पटी पड़ी है। जिधर देखो किसी न किसी पार्टी का पोस्टर या झंडा आदि ही नज़र आते हैं, जिसके चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बदरंग दिखाई दे रही है। अब इस दिशा में नगर निगम ने कमर कस ली है और इन पर कार्रवाई शुरू कर दी है। आचार संहिता लागू होने के बाद से ही निगम की तमाम टीमें सक्रिय हैं। जिन्होंने मात्र एक ज़ोन में सवा लाख के करीब बैनर , होर्डिंग्स आदि ज़ब्त किए हैं ।
दिल्ली नगर निगम शाहदरा उत्तरी जोन उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री व सहायक आयुक्त अरूण कुमार के नेतृत्व में उत्तरी पूर्वी दिल्ली और शाहदरा जिले से बैनर्स, पोस्टर्स, होर्डिंग उतारने का काम किया जा रहा है। कर्नल विनोद अत्री ने बताया कि लोक सभा चुनाव की गरिमा को देखते हुए सहायक आयुक्त करुण कुमार, प्रशासन अधिकारी मोहन कुमार मिश्रा के नेतृत्व 9 टीमों को गठित किया गया है।
सहायक आयुक्त अरूण कुमार ने बताया कि नगर निगम द्वारा विरूपण कार्रवाई के अंतर्गत
इस महीने में टोटल 121801 बैनर्स, पोस्टर्स, होर्डिंग को विभागीय द्वारा सड़कों से उतारकर जप्त किए गए है और साथ ही सभी राजनीतिक पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं से आचार संहिता की गरिमा बनाए रखने की अपील की गई है । उन्होंने बताया कि सभी निगम अधिकारियों को अलर्ट करा हुआ है कि दीवारों पर लगे हुए नेताओं के अलावा किसी भी तरह के बैनर्स, पोस्टर्स, होर्डिंगों को उतारकर अपने क़ब्ज़े में कर ले।